Uncategorized

हिमाचल प्रदेश और गढ़वाल हीरोज में होगी खिताबी भिड़ंत   

हिमालयन कप ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट

विशेष प्रमुख सचिव अभिनव थे चीफ गेस्ट

देहरादून: हिमालयन कप ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट में हिमाचल प्रदेश  और गढ़वाल हीरोज के बीच खिताबी जंग होगी। पहले सेमीफाइनल में हिमाचल प्रदेश ने उत्तराखंड को 3-0 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में गढ़वाल हीरोज ने असम राइफल्स को 3-0 से शिकस्त दी। इस मैच के मुख्य अथिति थे सीएम के विशेष प्रमुख अभिनव कुमाऱ

पवेलियन मैदान में शनिवार को हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड के बीच पहला सेमीफाइनल खेला गया। उत्तराखंड की जीत की आस लिए फुटबॉलप्रेमियों को टीम की हार से निराशा हाथ लगी। हिमाचल प्रदेश ने उत्तराखंड से उम्दा प्रदर्शन किया। शुरूआती मिनटों में उत्तराखंड ने हिमाचल प्रदेश को बराबरी की टक्कर दी। हालांकि, उत्तराखंड की टीम को उस समय झटका लगा जब 36वें मिनट में टीम के मुख्य खिलाड़ी शेर सिंह बोरा इंजरी के कारण बाहर हो गए। वहीं से टीम दबाव में आ गई। 40वें मिनट में हिमाचल प्रदेश के फारवर्ड अजय ने विपक्षी रक्षापंक्ति को भेदते हुए गोल दाग टीम को 1-0 से आगे कर दिया। दूसरे हाफ में हिमाचल प्रदेश का दबदबा रहा।

54वें मिनट में हिमाचल प्रदेश के फारवर्ड फहाद ने विपक्षी डी के बार से दनदनाता शॉट लगाते हुए गेंद को गोलपोस्ट से उलझा दिया। 76वें मिनट में अंकित ने गोल दागकर हिमाचल प्रदेश को 3-0 से जीत दिला दी। हिमाचल प्रदेश के फहाद को मैन ऑफ द मैच चुना गया। हेड कारपोरेट एडमिनिस्ट्रेशन ओएनजीसी आरएस नारायणी और हेड सीएसआर ओएनजीसी रामराज द्विवेदी मैच के मुख्य अतिथि रहे। दूसरा सेमीफाइनल गढ़वाल हीरोज व असम राइफल्स के बीच खेला गया। खेल के 20वें मिनट में गढ़वाल हीरोज के फारवर्ड रिचेज खरबानी ने गोल दागकर टीम का खाता खोला। मध्यांतर के बाद भी गढ़वाल हीरोज की टीम हावी रही। 78वें मिनट में एक बार  फिर रिचेज ने गोल दाग बढ़त को 2-0 कर दिया। 83वें मिनट में जयदीप ने गोल दागकर गढ़वाल हीरोज को 3-0 से जीत दिला दी। मैच के दौरान असम राइफल्स के खिलाड़ियों को भी गोल दागने के मौके मिले, लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया।

विशेष प्रमुख सचिव खेल अभिनव कुमार मैच के मुख्य अतिथि रहे। रविवार को टूर्नामेंट में असम राइफल्स व उत्तराखंड के बीच तृतीय स्थान के लिए मैच खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button