Uncategorized

हिमालयन कपःहिमाचल व गढ़वाल हीरोज के बीच फाइनल

उत्तराखंड ने असम राइफल्स को हरा जीता तृतीय स्थान

कल फाइनल में धामी होंगे मुख्य अतिथि

कपिल और मदन भी हो सकते हैं शामिल

देहरादून: हिमालयन कप ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट में हार्डलाइन मैच में उत्तराखंड ने असम राइफल्स को 1-0 से हराकर तृतीय स्थान के साथ अपना सफर समाप्त किया। सोमवार को हिमाचल प्रदेश व गढ़वाल हीरोज के बीच फाइनल खेला जाएगा।

पवेलियन मैदान में रविवार को उत्तराखंड व असम राइफल्स के बीच तृतीय स्थान के लिए मुकाबला हुआ। सेमीफाइनल में हार का सामना कर चुकी दोनों टीमों में सम्मान के साथ विदा होने की चुनौती थी। इसमें बाजी उत्तराखंड के हाथों लगी। चोटिल कप्तान शेर सिंह बोरा के बिना उतरी उत्तराखंड की टीम ने शुरूआत से आक्रमक खेल दिखाया। जिसका फायदा टीम को जल्द मिला। खेल के नौवें मिनट में फारवर्ड मानव रावत ने असम राइफल्स की रक्षापंक्ति को छकाते हुए गोल दाग उत्तराखंड को 1-0 की बढ़त दिला दी। मध्यांतर के बाद असम राइफल्स ने बराबरी पर आने के कई प्रयास किए, लेकिन अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ी मौकों को भुनाने में सफल नहीं हो सकी।

उत्तराखंड के गोलकीपर वीरेंद्र पांडे ने एक बार फिर शानदार खेल दिखाते हुए कई बचाव किए। तृतीय स्थान  हासिल करने पर उत्तराखंड की टीम को एक लाख रुपये की पुरस्कार राशि प्रदान की गई। इससे पहले मुख्य अतिथि संयुक्त निदेशक खेल डॉ. धर्मेंद्र भट्ट ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया। आयोजन समिति के अध्यक्ष सुभाष अरोड़ा व सचिव देवेंद्र बिष्ट ने बताया कि सोमवार को हिमाचल प्रदेश व गढ़वाल हीरोज के बीच खेले जाने वाला फाइनल दोपर डेढ़ बजे शुरू होगा। समापन समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुख्य अतिथि होंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व क्रिकेटर कपिल देव व मदनलाल के शामिल होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button