राजनीति

अवैध खननः डीएफओ के खत पर कांग्रेस ‘मौन’

लेटर बम की गूंज पहुंच रही काबीना मंत्री हरक तक !

हर बात पर ट्वीट करने वाले हरदा ने भी साधी चुप्पी

सवालः क्या हरक की ‘वापसी’ की संभावना है वजह

देहरादून। एक डीएफओ के कोटद्वार में अवैध खनन वाले लेटर बम से शासन स्तर पर हड़पंक है। तो दूसरी ओर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इस पर मौन साध रखा है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि इसकी वजह काबीना मंत्री हरक सिंह रावत हो सकते हैं। वजह यह है कि इस लेटर की आंच मंत्री तक पहुंच रही है और मंत्री के कांग्रेस में आने की चर्चाएं तेज है।

लैंसडौन के डीएफओ दीपक सिंह ने खुद को अटैच करने के बाद शासन को एक खत लिखा था। इसमें बताया गया कि किस तरह से कोटद्वार क्षेत्र में अवैध खनन चल रहा है और राजनीतिक दबाव में काम करना पड़ रहा है। इस खत में काबीना मंत्री हरक सिंह रावत का भी जिक्र है।

माना जा रहा था कि उत्तराखंड में कथित अवैध खनन को लेकर आए दिन ट्वीट और प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हरीश रावत इस खत की भाषा को मुद्दा बनाएंगे। साथ ही विपक्षी दल कांग्रेस ने अऩ्य नेता भी इस पर बोलेंगे। लेकिन लगता है कि इस मुद्दे पर कांग्रेस किसी से मित्रता निभाने की कोशिश में मौन है।

सियासी गलियारों में चर्चा है कि अगर कांग्रेस या हरीश रावत इस पर बोलते हैं तो उऩ्हें काबीना मंत्री हरक सिंह रावत पर भी हमला करना होगा। एक तरफ ये हालात हैं तो दूसरी ओर हरक के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं अभी थमी नहीं हैं। चर्चा है कि अगर कांग्रेस इस खत को मुद्दा बनाती है और कुछ रोज बाद ही हरक सिंह भी कांग्रेसी बन जाते हैं तो जनता को जवाब देना मुश्किल होगा। शायद यही वजह है कि कांग्रेस ने इस ‘लेटर बम’ में उठाए गए अहम सवालों से किनारा कर लिया है।

संबंधित खबर—-तो खनन कारोबारियों को ‘चुभ’ रहे थे दीपक !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button