राजनीति

त्रिशंकु जनादेश में बढ़ेगा निशंक का कद !

भाजपा में तैयार हो रहा धामी के विऱोध में एक गुट

हरिद्वार में अन्य दलों के विधायकों पर है नजर

पूर्व मुख्यमंत्री को मिला सांसद बलूनी का साथ

देहरादून। भाजपा भले ही साठ पार का दावा कर रही है। लेकिन अंदरखाने प्लान बी पर भी काम हो रहा है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि अगर जनादेश त्रिशंकु आता है तो पूर्व सीएम डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक अहम भूमिका में होंगे। भाजपा की निगाहें हरिद्वार जिले से जीतने की संभावना वाले अन्य दलों के विधायकों पर है। इसका जिम्मा निशंक को दिया गया है। इधर, सीएम पुष्कर सिंह धामी को रोकने के लिए भी तमाम दिग्गज भाजपाई एकजुट होते दिख रहे हैं।

सीएम धामी समेत भाजपा के अन्य नेता यूं तो इस बार साठ पार का नारा दे रहे हैं। लेकिन अन्दरखाने प्लान बी पर भी काम किया जा रहा है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि अगर जनादेश त्रिशंकु भी आता है तो भी सरकार भाजपा ही बनाने की कोशिश करेगी। पार्टी की निगाहें उन सियासी दलों और निर्दलीयों पर पर जिनके विधायकों को भाजपा का साथ देने के लिए मनाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इसी क्रम में हरिद्वार जिले की जिम्मेदारी पूर्व सीएम निशंक को दी गई है।

पिछले दिनों भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के बुलावे पर निशंक दिल्ली गए थे। बताया जा रहा है कि निशंक से कहा गया है कि हरिद्वार जिले से जीतने की संभावना वाले अन्य दलों और निर्दलीय विधायकों से अभी से संपर्क कर लिया जाए। इस मामले में निशंक को सांसद अनिल बलूनी का भी साथ मिल गया है। दिल्ली में नड्डा से भेंट के बाद जारी तसवीर इसकी तसदीक करती दिख रही हैं।

इधर, भाजपाई सियासी गलियारों में एक नई चर्चा और भी तेज हो रही है। बताया जा रहा है कि सरकार बनने की स्थिति में सीएम धामी को रोकने के लिए कई दिग्गज एक साथ आ चुके हैं। इन लोगों की सोच है कि अगर धामी को एक बार से कुर्सी दी गई तो उनका सियासी भविष्य क्या होगा। धामी अभी युवा हैं और लंबी पारी खेलने की क्षमता भी रखते हैं। ऐसे में उन्हें रोकने की कोशिश हो रही है। सीएम धामी भी इस बात को शायद समझ चुके हैं और यही वजह है कि उन्होंने भी दिल्ली में डेरा जमा लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button