राजनीति

आपदा पीड़ितों को मानकों के इतर भी मिले मुआवजा

नेता प्रतिपक्ष ने सीएम धामी से की मांग

प्रभावित क्षेत्र में कांग्रेसियों के साथ किया दौरा

देहरादून। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने साथियों के साथ अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। आर्य़ ने पीड़ितों को हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कोशिश होगी कि पीड़ितों को मानकों से इतर भी ज्यादा मुआवजा राशि दिलवाई जाए।

देहरादून के कुछ क्षेत्रों में बादल फटने और अतिवृष्टि से भारी नुकसान हुआ है। तमाम लोग बेघर हो गए हैं और पीड़ितों के पास खाने के लिए भोजन का व्यवस्था भी नहीं है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इन क्षेत्रों का दौरा किया और अफसरों को तत्काल बेहतर इंतजामात करने का निर्देश भी दिया है।

इधर, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने आज आपदा प्रभावित क्षेत्रों सरखेत, मालदेवता, गाड़गांव सहित अन्य गांव का दौरा किया। इस दौरान आर्य के साथ गए कांग्रेसियों ने मृतकों  के परिजनों और सहित आपदा पीड़ितों से भेंट की। आर्य़ ने कहा कि इस दुख की घड़ी में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से उन लोगों के साथ है। उन्होंने कहा सरकार पीड़ितों का तत्काल ही विस्थापन किया जाना चाहिए। आर्य़ ने कहा कि सरकार को  आपदा के मानकों से इतर मुआवजा देने की जरूरत है। धामी सरकार को इस बारे में तत्काल ही फैसला करना चाहिए।

इस दौरान आर्य़ के साथ पार्टी नेता प्रभुलाल बहुगुणा,पूर्व विधायक मनोज रावत, निवर्तमान मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि, सूरत सिंह नेगी, अश्वनी बहुगुणा सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button