एक्सक्लुसिव

तो मुहूर्त की वजह से शपथ में हुई देरी

राज्यपाल को 13 मिनट तक करना पड़ा था इंतजार

पहले शाम पांच बजे होनी थी सीएम पुष्कर की शपथ

यतीश्वरानंद ने किसी ज्योतिविद् से फोन पर की बात

उसने कहा शाम 5.13 बजे है ही शपथ का सही मुहूर्त

अंक ज्योतिषाचार्य इस समय को भी बता रहे हैं अशुभ

देहरादून। देश के संवैधानिक इतिहास में यह शायद पहली बार हुआ है कि मुख्यमंत्री और मंत्रियों को शपथ राजभवन से तय समय के बाद दिलवाई गई हो। उत्तराखंड ने इस मामले में भी इतिहास बना दिया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने तय समय शाम पांच बजे के 13 मिनट बाद शपथ ली। इस दौरान राजभवन परिसर में बैठे लोग समझ ही नहीं पाए कि आखिरकार देरी क्यों हो रही है।

विगत रविवार की शाम पांच बजे सीएम पुष्कर को अपने सहयोगियों के साथ शपथ लेनी थी। सभी लोग वक्त से पहले ही पहुंच गए थे। तय समय पर राज्यपाल भी मंचासीन हो गए हैं। सभी को इंतजार था अपने नेता की शपथ का। लेकिन कार्य़क्रम शुरु नहीं हो सका तय समय पर।

बताया जा रहा है कि शपथ से पहले काबीना मंत्री यतीश्वरानंद ने किसी ज्योतिषी से बात की। वहां से बताया गया कि पांच बजे का समय ठीक नहीं है। 13 मिनट बाद सही समय है। बताया जा रहा है कि काबीना मंत्री ने नामित सीएम को फोन किया और पूरी बात बताई। सीएम ने इस बारे में राज्यपाल से बात की और पूरा माजरा समझाया।

इसके बाद पांच बजे समारोह शुरू नहीं हुआ। बल्कि मंचासीन लोगों को निगाहें अपनी घड़ी पर लगीं रहीं। शाम के ठीक 5.13 पर शपथ ग्रहण समारोह शुरू हुआ। एक समाचार चैनल के न्यूज पर इस पर गहन रिसर्च की। अंक ज्योतषियों से बात की। उऩका कहना था कि सीएम ने जिस वक्त शपथ ली है, वो समय उचित नहीं था। गणना के अऩुसार सीएम की घोषणाएं पूरी नहीं हो पाएंगी। के न्यूज के अनुसार वास्तुशास्त्री पंकज कलखुडिया का कहना है कि ये समय शुभ नहीं था। इस पूरे दिन राहुकाल, भद्रा मुहूर्त, और भरडी नक्षत्र था। जो राज्य के लिए सही नहीं है।

खबर साभार के न्यूज चैनल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button