एक्सक्लुसिव

भर्ती घोटालाः सीएम पुष्कर के रुख से सफेदपोशों में हड़कंप

सीबीआई से जांच कराने में नहीं परहेजः धामी

किसी को भी छोड़ने के मूड में नहीं हैं मुख्यमंत्री

अवैध संपत्ति जब्त करने का भी दे चुके हैं आदेश

दोषियों को गैंगस्टर एक्ट में किया जाएगा निरुद्ध

देहरादून। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में पेपर लीक और भर्ती घोटाले में चल रही एसडीएफ की जांच अब सफेदपोशों तक पहुंचती दिख रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस मामले में साफ कर चुके हैं कि कोई कितना ही बड़ा क्यों न हो बख्शा नहीं जाएगा। सीएम धामी यह भी इशारा कर चुके हैं कि उन्हें यह मामला सीबीआई को सौंपने में भी कोई परहेज नहीं है। पुष्कर के इस रुख से सफेदपोश माफिया में हड़कंप है।

पेपर लीक घोटाल में एसआईटी तमाम गिरफ्तारियां कर चुकी है। इस मामले में गिरफ्तार भाजपा नेता हाकम सिंह से कई दौर की पूछताछ हो चुकी है। सूत्रों का कहना है कि पूछताछ के आधार पर जांच की आंच कई सफेदपोशों तक पहुंचती दिख रही है। यही वजह है कि इस मामले की जांच अब सीबीआई को सौंपने की मांग तेज हो रही है। सोशल मीडिया में सीबीआई जांच के लिए अभियान चलाया जा रहा है तो कांग्रेस राज्यपाल से इसी मांग को लेकर भेंट कर चुकी है। अब नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य़ भी कह रहे हैं कि सफेदपोशों की लिप्तता है और एसआईटी वहां तक नहीं पहुंच पाएगी। लिहाजा इसकी जांच सीबीआई को सौंपी जाए।

इधर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस प्रकरण में खासे गंभीर हैं। उन्होंने इसे युवाओं के खिलाफ संगठित अपराध बताया है। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि आरोपियों की अवैध संपत्तियों को जब्त किया जाए और उन्हें गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध किया जाए। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सीएम धामी कहते हैं कि जांच में चाहें कितना ही बड़ा व्यक्ति क्यों न पाया, किसी को बख्शा नहीं जाएगा। धामी ने सीबीआई जांच की ओर इशारा करते हुए कहा कि सरकार को किसी भी एजेंसी से जांच कराने में कोई भी परहेज नहीं है। माना जा रहा है कि मामले में सफेदपोशों की लिप्तता की आशंका और लोगों की मांग को देखते हुए सीएम धामी किसी भी वक्त सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि धामी अगर ऐसा करते हैं तो ये उनका मास्टर स्ट्रोक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button