राजनीति

एनडी से सीखा कैसे होता है विकासःधामी

तिवारी को भूली कांग्रेस, भाजपा जुटी नाम भुनाने में

जनभावनाओं पर लिया देवस्थानम बोर्ड पर फैसला

जसपुर। कांग्रेसी दिग्गज एनडी तिवारी को उनकी पार्टी ने भले ही भुला दिया है पर भाजपा सरकार उनके विकास माडल पर आगे बढ़ रही है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी आज साफ कहा है कि उन्होंने एनडी तिवारी से ही सीखा है कि सूबे का विकास कैसे हो सकता है।

उत्तराखंड की पहली निर्वाचित सरकार के मुखिया बने एनडी तिवारी ने सूबे में औद्योगिकीकरण का काम किया। उनके समय में स्थापित उद्योग आज भी सूबे की आर्थिकी की रीढ़ हैं। 2012 से 2017 तक रही कांग्रेस की सरकार ने एनडी को कभी याद भी नहीं किया। लेकिन सीएम बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी जिस अंदाज में काम कर रहे हैं, वो कमोवेश एनडी की याद दिलाता है।

आज सीएम धामी ने इस सार्वजनिक रूप से स्वीकार भी किया। धामी ने कहा कि उन्होंने एनडी तिवारी से सीखा है कि उत्तराखंड का तेजी से विकास कैसा हो सकता है। यही वजह है कि वे एनडी की सीख से आगे बढ़ रहे हैं। एनडी ने उत्तराखंड के लिए जो कुछ किया, उसकी याद में पंतनगर सिडकुल का नाम एनडी के नाम पर करने का फैसला भी राज्य सरकार ले चुकी है। जैसे एनडी के कामों का फल उत्तराखंड को मिल रहा है। वैसे ही उनकी सरकार के कामों का लाभ भी उत्तराखंड को मिलने वाला है।

सीएम धामी ने कहा कि देवस्थानम् बोर्ड पर सरकार के फैसले पर हरीश रावत सवाल उठा रहे हैं। सरकार ने यह फैसला सभी तीर्थ पुरोहितों और अन्य लोगों की राय आने के बाद ही लिया है। अब हरीश रावत इसे आम चुनाव से जोड़कर देख रहे हैं तो उन्हें इस विषय में कुछ भी नहीं कहना है। उनकी सरकार हमेशा से जनहित देखकर ही फैसला करती है।

यहां बता दें कि तराई और नैनीताल में आज भी एनडी को चाहने वाले लोग हैं। कांग्रेस एनडी को भूल रही है तो भाजपा सरकार इसी का फायदा उठाकर एनडी के समर्थकों को अपने पक्ष में करने की कोशिश में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button