एक्सक्लुसिव

जानिएः कितनी दूर हैं आप कोरोना मरीज से

जानकारी के लिए खबर के अंत में दिए गए लिंक पर जाइए

देहरादून। गोवा के डॉ. केबी हेडगेवार हाईस्कूल के पांच छात्रों ने एक एप बनाया है, जिसकी मदद से भारत और दुनियाभर में कोरोना मरीजों की वास्तविक संख्या, अभी तक कोरोना के ठीक हो चुके रोगियों की संख्या को जानने के साथ ही कोरोना के केस को ट्रैक किया जा सकता है।

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर सबसे बड़ा खतरा गलत सूचनाएं बनी हुई हैं। गलत सूचनाओं को कैसे रोका जाए, खासकर कोरोना के संक्रमित रोगियों की संख्या तथा दुनियाभर में इससे हुई मौतों की संख्या को लेकर अफवाहें उड़ती रही हैं। गलत सूचनाओं को रोकने तथा वास्तविकता से अपडेट कराने के लिए सरकारी स्तर भी एप और अन्य माध्यमों से सूचनाएं दी जा रही है। इसी क्रम में गोवा के पांच छात्रों ने यह एप बनाया है। न्यूज वेट इस लिंक को नीति आयोग के द्वीट के आधार पर शेयर कर रहा है।

नीति आयोग भारत सरकार ने भी इस एप पर अपनी सहमति व्यक्त की है। अपने ट्वीटर एकाउंट पर coronatracker.in एप की जानकारी देते हुए नीति आयोग ने ट्वीट किया है कि समय पर कोरोना वायरस अपडेट करने तथा कोरोना को लेकर गलत सूचनाओं को रोकने के लिए डॉ.केबी हेडगेवार हाईस्कूल, गोवा की एटीएल में  पांच छात्रों ने मिनिमलिस्ट कोरोना वायरस ट्रैकर नाम का एप बनाया है।

 जानकारी के लिए क्लिक करें- https://www.coronatracker.in   

Back to top button