राजनीति

किस्सा कुर्सी काः अब त्रिवेंद्र चले कुमाऊं

हरदा और प्रीतम पहले ही लगा चुके हैं अपना ‘फेरा’

पार्टी के प्रत्याशियों से कर रहे हैं संपर्क

मौके पर खुद के समर्थन की है अपील

देहरादून। चुनावी नतीजे भले ही 10 मार्च को सामने आएंगे। लेकिन कांग्रेस और भाजपा दोनों में ही ‘किस्सा कुर्सी का’ खेल शुरू हो गया है। कांग्रेसी नेता प्रत्याशियों से संपर्क कर चुके हैं। अब भाजपा की ओर से पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत कुमाऊं में जनसंपर्क पर निकले हैं। इससे पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी भी अधिकांश नेताओं से मिल चुके हैं।

नतीजे आने से पहले ही भाजपा और कांग्रेस दोनों की तरफ से बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा किया जा रहा है। इन दावों के बीच ही कुर्सी की सियासत भी शुरू हो चुकी है। कांग्रेसी दिग्गज हरीश रावत ने कुमाऊं और गढ़वाल में अधिकांश प्रत्याशियों से संपर्क किया तो नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह भी इस मामले में पीछे नहीं रहे। वे भी तमाम प्रत्याशियों से मिल चुके हैं।

इधर भाजपा में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भेंट के बाद पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक की सक्रियता तेजी से बढ़ी है। इसे देखते हुए सीएम धामी ने भी पहले तो सूबे के दिग्गज नेताओं के घर जाकर उनसे भेंट की और फिर हाईकमान से मिलने दिल्ली की ओर कूच कर गए। चर्चा है कि धामी को रोकने के लिए वरिष्ठ भाजपाइयों का एक गुट पूरी तरह से सक्रिय हो उठा।

भाजपा की इसी उठापठक के बीच पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी अचानक सक्रिया हो गए हैं। त्रिवेंद्र भी कुमाऊं के भ्रमण पर निकल गए हैं और उनका भाजपा प्रत्याशियों से भेंट का कार्यक्रम है। त्रिवेंद्र के दफ्तर से जारी कार्यक्रम के अनुसार उन्हें आज काशीपुर और रामनगर में पार्टी प्रत्याशियों से मिलना है और कार्यकर्ताओं से भी भेंट करेंगे। त्रिवेंद्र ने आज अपने फेसबुक पेज पर एक वीडिओ भी शेयर किया। यह वीडिओ उस वक्त का जब त्रिवेंद्र ने गैरसैंण विस भवन में इसे ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने की घोषणा की थी।

साफ दिख रहा है कि दोनों की बड़े सियासी दलों में किस्सा कुर्सी का खेल चल रहा है। अब देखना होगा कि चुनावी नतीजे किस दल के हक में आते हैं और बड़ी कुर्सी किस नेता को नसीब होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button