तस्वीर का सच

पुष्टाहार में कंकड़,पत्थर और घास-फूस

लोकतंत्र सेनानी की ऊधमसिंह नगर की डीएम से की जांच की मांग

आपूर्ति वाले ठेकेदार पर मनमानी करने का आरोप

महिलाओं और बच्चों के साथ धरने की चेतावनी

ऊधमसिंह नगर। जिले में सरकार की योजना के तहत गर्भवती महिलाओं,  नवजात शिशुओं और तथा प्रसूताओं के लिए पुष्टाहार का वितरण किया जा रहा है। आरोप है कि इस पुष्टाहार में कंकड़ और पत्थर के साथ ही सूखी घास भी शामिल है। लोकतंत्र सेनानी ने डीएम से इसकी जांच अपने स्तर से करने की मांग की है। ऐसा न होने पर धरने की चेतावनी भी दी गई है।

ज़िला बार एसोसियशन ऊधमसिंहनगर के पूर्व अध्यक्ष और लोकतंत्र सेनानी सुभाष छाबड़ा एडवोकेट ने कहा कि सरकार ने गर्भवती महिलाओं, नवजात शिशुओं और प्रसूताओं को पुष्टाहार देने का फैसला किया है। इस पर सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। छाबड़ा ने इस पुष्टाहार को बेहद निम्न स्तर का बताया और आपूर्ति करने वाले ठेकेदार तथा संबंधित  अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी करवाई की मांग की है।

 एडवोकेट छाबड़ा ने कहा कि जो कुछ भी सरकार दुवारा पुष्टाहार के नाम पर उपलब्ध कराया जा रहा है वो पशुओं के खाने लायक भी नहीं है।  इस पुष्टाहार में  कंकड़, पत्थर,  सूखी घास फूस पर्याप्त मात्रा में है। इसको खाने से बच्चों और महिलाओं की जान भी जा सकती है। एडवोकेट छाबड़ा ने जिलाधिकारी रंजना राजगुरु से मांग की है दी जा रही सामग्री की वे खुद जांच करें तभी कुछ हो सकेगा। वरना अधिकारी और कर्मचारी मामले में लीपापोती करके खत्म कर देंगे। उन्होंने चेतावनी दी अगर प्रशासन ने दोषियों के विरुद्ध करवाई न की तो बच्चों और महिलाओं के साथ धरना देने पर मजबूर होना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button