राजनीति

‘आप’ के हुए दीपक बाली

अब सियासी ताकत के साथ देंगे समाज सेवा को अंजाम

दिल्ली में सीएम केजरीवाल ने दिलाई सदस्यता

जसपुर के बाद काशीपुर में बढ़ी आप की ताकत

उत्तराखंड में तेजी से पांव पसार रही ये पार्टी

नई दिल्ली में आप में शामिल होने के बाद केजरीवाल को गंगोत्री धाम का जल भेट करते दीपक बाली

नई दिल्ली। नवरात्र का तीसर दिन नई दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कार्यालय उत्तराखंड की भावी राजनीति का गवाह बना। सूबे के प्रसिद्ध उद्यमी काशीपुर निवासी दीपक बाली ने राजनीति में प्रवेश करते हुए आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया। आप के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें पार्टी की टोपी पहनाकर सदस्यता दिलाई। बाली के आप मे शामिल होने से उत्तराखंड में आप के मिशन 2022 को भारी मजबूती मिली है। आप इससे पहले ऊधमसिंह नगर जिले की जसपुर सीट पर भी एक कद्दावर भाजपाई को अपने साथ जोड़ चुकी है।

दीपक बाली “एक परिचय”

उत्तराखंड के जिला ऊधमसिंह नगर के महानगर काशीपुर के मोहल्ला टांडा उज्जैन में जन्मे दीपक बाली बहुत मिलनसार व मृदुभाषी है। उदयराज हिंदू इंटर कॉलेज के बाद उन्होंने राधे हरि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एमए किया। बाली छात्र राजनीति में सक्रिय होते हुए उत्तराखंड राज्य आंदोलन में कूद गए। राज्य आंदोलन में सक्रियता के चलते उन्हें जेल भी जाना पड़ा। राज्य गठन के बाद श्री बाली को राज्य आंदोलनकारी घोषित किया गया। व्यवसायी परिवार के बाली ने अपने पैतृक व्यवसाय के साथ ही रियल स्टेट कारोबार की शुरुआत की। उनकी गिनती प्रदेश के अग्रणी उद्यमियों में होती है।

राजनीति में आने की इच्छा

बाली शिक्षा ग्रहण करने के दौरान ही छात्र राजनीति में सक्रिय हो गए थे। परंतु व्यवसाय में बिजी होने के कारण उनकी सक्रियता सक्रिय राजनीति में नहीं हुई। बावजूद इसके उन्होंने समाजसेवा को उन्होंने लक्ष्य बनाए रखा। आप संयोजक केजरीवाल  की देश सेवा के प्रति लगन और पार्टी की नीतियों से वह काफी प्रभावित हुए। उन्होंने पत्नी उर्वशी बाली से राजनीति में आने की इच्छा बताई। फिर सभी की सहमति के बाद आज उन्होंने आप का दामन थाम लिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button