तस्वीर का सच

नहर की सुरक्षा दीवार में ‘खेल’ !

पौड़ी जिले की ग्राम पंचायत गंगा भोगपुर का मामला

निर्माण में गड़बड़ी का वीडियो हो रहा है खासा वायरल

विरोध पर उप प्रधान व ग्रामीणों से अभद्रता का आरोप

ग्रामीणों ने सीएम को भेजा पत्र, गुणवत्ता जांच की मांग

देहरादून। पर्वतीय अंचलों में निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल खड़े होते रहे हैं। ताजा मामला पौड़ी जनपद में चीला नहर की सुरक्षा दीवार का है। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो के अनुसार इस सुरक्षा दीवार में पत्थर भरे जा रहे हैं और सीमेंट आदि का इस्तेमाल न के बराबर हो रहा है। आरोप है कि इसका विरोध करने गए उप प्रधान व अन्य ग्रामीणों के साथ अभद्रता की गई। ग्रामीणों ने सीएम को पत्र भेजकर निर्माण की गुणवत्ता की जांच कराने की मांग की।

पौड़ी जिले की गंगा भोगपुर ग्राम पंचायत क्षेत्र में चीला बैराज की नहर पर सुरक्षा दीवार बनाई जा रही है। इस बारे में सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो में साफ दिख रहा है कि दीवार के दोनों ओर चार-चार इंच की दीवार खड़ी की गई है। इसके अंदर पत्थर भरे जा रहे हैं। खास बात यह है कि जो पत्थर भरे जा रहे हैं, उसमें सीमेंट का इस्तेमाल नहीं हो रहा है।

क्षेत्र के उप प्रधान अनिल नेगी व अन्य ग्रामीणों ने सीएम तीरथ सिंह रावत को एक पत्र भेजा है। इसमें सुरक्षा दीवार के निर्माण में खराब गुणवत्ता का आरोप लगाया गया है। कहा गया है कि खराब गुणवत्ता के चलते कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। पत्र में कहा गया है कि उप प्रधान व अन्य ग्रामीणों ने मौके पर गुणवत्ता पर सवाल उठाए तो वहां मौजूद जल विद्य़ुत निगम के अफसरों ने सभी से अभद्रता और धक्का-मुक्की की। ग्रामीणों ने इस पत्र में निर्माण की गुणवत्ता की जांच कराने और अभद्रता करने वालों के खिलाए कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button