एक्सक्लुसिव

तो जैविक आतंक के साए में हुआ कुंभ !

काबीना मंत्री सतपाल महाराज ने जताई इसकी आशंका

मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा होगी इसकी जांच

टेस्टिंग का गलत डॉटा दर्ज करना जघन्य अपराध

देहरादून। उत्तराखंड सरकार में नंबर दो की हैसियत वाले काबीना मंत्री सतपाल महाराज का एक ट्वीट चर्चा का विषय़ बना है। इसमें काबीना मंत्री ने लिखा है कि कुंभ के दौरान जैव आंतक (बायो टेरर) की भी जांच होगी। उन्होंने यह भी लिखा है कि कुंभ के दौरान कोविड टेस्टिंग का गलत डॉटा दर्ज किया जाना एक गंभीर अपराध है।

काबीना मंत्री महाराज ने तीन रोज पहले एक ट्वीट किया है। हरिद्वार कुंभ के दौरान कोविड जांच फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद सामने आया महाराज का यह ट्वीट तमाम सवाल खड़े करता है। महाराज ने अपने इस ट्वीट में लिखा है कि हरिद्वार कुंभ के दौरान कोविड टेस्टिंग का गलत डॉटा दर्ज करना एक गंभीर अपराध है। आरोप सिद्ध होने पर आरोपियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे घोटालेबाजों के खिलाफ सरकार संगीन धाराओं में कार्य़वाही करेगी।

मंत्री के ट्वीट का स्क्रीन शॉट

ट्वीट में इसके आगे लिखे चंद लफ्जों में महाराज ने एक गंभीर सवाल खड़ा कर दिया है। महाराज लिखते हैं कि साथ ही जैव आतंक (बायो टेरर) जैसे पहलुओं की भी जांच होगी। एक वरिष्ठ मंत्री का जैव आतंक का बात करना बेहद गंभीर मसला है। अब महाराज ने ऐसा लिखा है तो जाहिर है कि उनके पास इस बारे में फीड आया होगा, या किसी अन्य माध्यम से कुंभ में ऐसे जैव आतंकी हमले का जानकारी आई होगी।

काबीना मंत्री के इस ट्वीट के आधार पर जांच बेहद जरूरी है। इस देवभूमि में तमाम धार्मिक आयोजनों में भारी भीड़ जुटती है। हरिद्वार में स्नान पर्वों पर भी लाखों की संख्या में लोग आते हैं। इसी तरह से चारधाम यात्रा के दौरान भी देश और दुनियाभर से श्रद्धालु इस देवभूमि में आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button