राजनीति

हरक ने रच दिया ‘पुष्कर चालीसा’ !

पूर्ण बहुमत से फिर सरकार बनाने का दिया ‘आशीर्वाद’

मुख्यमंत्री धामी को बताया ‘करुणावतार’

बोले, पहली बार मिला ‘मानवीय’ सीएम

सवालः क्या बात पर कायम रहेंगे हरक

देहरादून। रूठे डॉ. हरक सिंह रावत जब प्रसन्न हुए तो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की प्रशंसा में एक चालीसा ही रच दिया। हरक ने धामी को करुणावतार तो बताया ही, यह भी कहा कि उत्तराखंड को पहली बार एक मानवीय दिल वाला सीएम मिला है। इसके बाद भी यह सवाल अपनी जगह ‘कायम’ है कि क्या हरक अपनी बात पर आगे भी ‘कायम’ रहेंगे।

कैबिनेट बैठक में नारजगी जताकर बाहर निकलकर 24 घंटे लापता रहने वाले हरक सिंह जब सामने आए तो एक नए रूप में। 24 घंटे की कथित गुमशुदगी में उन्होंने पुष्कर चालीसा की रचना कर डाली। सीएम के साथ भोजन के बाद उन्होंने एक वीडिओ जारी किया। (देखिए वीडीओ- https://youtu.be/JkPGUMAFIDw)

इसमें हरक सिंह कर रहे हैं कि छोटे भाई पुष्कर पूरे मनोयोग से युवा, महिला, अनुसूचित जाति, पर्वतीय लोगों के काम कर रहे हैं। मेरा उन्हें आशीर्वाद है कि उनके नेतृत्व में भाजपा पूरे बहुमत से फिर सरकार बनाए। पुष्कर ने उनके हर बुरे वक्त में एक छोटे भाई की तरह उनका पूरा सहयोग किया। उनके बारे में कोई कुछ भी कहे पर उनका 35 साल का सियासी अनुभव कहता है कि वे कहीं गलत नहीं है। पुष्कर करुणावतार हैं। उनके दिल में दया है। मेरी धारी देवी और सिद्धबली बाबा से प्रार्थना है कि पुष्कर के नेतृत्व में भाजपा की सरकार फिर से पूरे बहुमत के साथ आए।

हरक सिंह का यह नया रूप सियासी गलियारों में खासी चर्चा का विषय बना हुआ है। इस सवाल पर जमकर चर्चा हो रही है कि क्य़ा हरक सिंह अपनी इस नई बात आगे भी कायम रहेंगे और रहेंगे तो आखिरकार कब तक। उन्हें नजदीक से जानने वाले चर्चा कर रहे हैं कि हरक का यह नया रूप क्या चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद भी कायम रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button