तस्वीर का सच

डीएम वाईके पंत ने ई-चैपाल में किया समस्याओं का निस्तारण

समय और पैसों की बचत का एक उदाहरण

29 में से 12 समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण

ऊधमसिंह नगर। जन समस्याओं के निस्तारण को जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने एनआईसी सभागार से डेढ़ घंटे तक चली ई-समाधन चैपाल से तहसील बाजपुर के हरसान गांव की समस्याएं सुनी।

ई-चैपाल में सर्वाधिक समस्याएं सीसी एवं खडंजा निर्माण की रहीं। धन सिंह मेहता, महेश चन्द्र आर्य, गीता देवी, ललित मोहन, बाबू सिंह, दिनेश सिंह बोरा, शिवराज सिंह ने खड़न्जा एवं सीसी मार्ग निर्माण की मांग की। डीएम नॉ खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि मार्गों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए ग्राम सभा की खुली बैठक में सीसी एवं खडंजा मार्ग निर्माण हेतु प्रस्ताव पास कराते हुए ग्राम पंचायत के बजट, मनरेगा सहित विभिन्न माध्यमो से वित्त पोषण करायें। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि कम धनराशि में अधिक जनसंख्या को लाभांवित करने वाले खड़ंजें एवं सीसी मार्ग निर्माण कार्य को प्राथमिकता दी जाये। त्रिलोक सिंह, सोबन सिंह ने आबादी को देखते हुए गांव के नज़दीक ट्रांस्फार्मर लगवाने व झूलते तारों से निजात दिलाने की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए। सोबन सिंह ने खेतों से सिंचाई वाल्व हटवाने की मांग की। डीएम ने मंगलवार तक समस्या का समाधान करते हुए निस्तारण रिपोर्ट जिला कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। बाबू सिंह ने नहर में सिल्ट जमा होने की शिकायत की। गौतम ने पानी की निकासी की समस्या रखी। दिनेश सिंह बोरा ने सिंचाई से सम्बन्धित समस्या रखी। पूरन सिंह ने राजस्व विभाग से निर्गत होने वाले विभिन्न प्रमाण पत्रों के सम्बन्ध में समस्या रखी।

हरीश चन्द्र व मदन सिंह ने गौशाला निर्माण की मांग की, जिस पर परियोजना निदेशक डीआरडीए हिमांशु जोशी ने बताया कि इन व्यक्तियों के नाम सर्वे सूची में शामिल नहीं होने के कारण अभी गौशाला निर्माण नहीं कराया जा सकता है। पुनः सर्वे के बाद ही गौशाला निर्माण हेतु चिन्हित किया जा सकता है। विमला ने हरिपुरा में डाक्टर्स की तैनाती की मांग की। मोहन सिंह ने भूमि बंटवारे के सम्बन्ध में समस्या रखी, जिस पर जिलाधिकारी ने मामला कोर्ट में लम्बित होने के कारण शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु उप जिलाधिकारी को निर्देश दिये। 

ई-चैपाल में मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, अपर जिलाधिकारी डॉ. ललित नारायण मिश्र, ओसी कलैक्ट्रेट अनामिका, अधिशासी अभियंता जल संस्थान तरूण शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी एके सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध, जिला कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप सिंह, उप जिलाधिकारी राकेश चन्द्र तिवारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button