एक्सक्लुसिव

गडकरी ने नए सीएस संधू की यूं की तारीफ

सीएम धामी के अनुरोध पर पीएमओ ने किया कार्य़मुक्त

1988 बैच के उत्तराखंड कैडर के हैं अफसर

अब तक थे दिल्ली में एनएचएआई चेयरमैन

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आग्रह पर केंद्र सरकार ने एनएचएआई के चेयरमैन डॉ. एसएस संधू को उत्तराखंड के लिए कार्यमुक्त कर दिया है। संधू अब उत्तराखंड के मुख्य सचिव हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संधू की ट्वीटर पर जमकर तारीफ की है।

1988 बैच के आईएएस अफसर संधू इन दिनों एनएचएआई (राष्ट्रीय राजमार्ग अथरिटी ऑफ इंडिया) में बतौर चेयरमैन सेवारत थे। वे मूल रूप से उत्तराखंड कैडर के ही अफसर हैं। बतौर सीएम पदभार संभालने के बाद धामी ने पीएमओ से आग्रह किया था कि संधू को उत्तराखंड का मुख्य सचिव बनाना है। लिहाजा उन्हें तत्काल कार्यमुक्त कर दिया जाए। केंद्र सरकार ने सीएम के आग्रह को स्वीकार करते हुए संधू को उत्तराखंड के लिए कार्यमुक्त कर दिया है।

इस बीच केंद्रीय भू-तल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक ट्वीट कर संधू की जमकर तारीफ की है। ये ट्वीट इस वजह से और भी मायने रखता है कि गडकरी किसी भी गलत बात का चाहें वो अपनी सरकार का क्यों न हो, विरोध करने का माद्दा रखते हैं। खैर, गडकरी ने अपने ट्वीट में लिखा कि एनएचएआई के चेयरमैन एसएस संधू अब उत्तराखंड के मुख्य सचिव की जिम्मेदारी संभालेंगे। एनएचएआई ने उनके कार्यकाल में निर्माण और विवादों के निपटारे में रिकार्ड काम किया है। उनके समय में एनएचएआई ने बहुत काम किया। गडकरी लिखते हैं कि कोविड-19 महामारी के दौरान भी उन्होंने शानदार काम किया। उस दौरान पूरे देश में आक्सीजन प्लांट निर्माण का काम सदैव याद रखा जाएगा। मैं उनके नए एसाइंमेंट के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास में सहयोग की अपेक्षा करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button