उत्तराखंड

Big News : इन कर्मचारियों के प्रमोशन को नियमावली में संशोधन और वर्दी भत्ते में वृद्धि का जीओ जारी

Big News : इन कर्मचारियों के प्रमोशन को नियमावली में संशोधन और वर्दी भत्ते में वृद्धि का जीओ जारी

देहरादून। सरकार ने चतुर्थ श्रेणी कार्मिकों की पदोन्नति हेतु नियमावली में संशोधन तथा वर्दी भत्ते की दरों में वृद्धि सम्बन्धी शासनादेश जारी कर दिया है।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश अध्यक्ष अरूण पांडे ने बताया कि 12 दिसंबर 2022 को उनके नेतृत्व में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ उत्तराखण्ड की एक बैठक शेलेश बगोली, सचिव, कार्मिैक उत्तराखण्ड शासन की अध्यक्षता में शासन के वित्त विभाग व अन्य विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में की गयी थी। बैठक में सहमति बनी थी कि चतुर्थ श्रेणी के पात्र कार्मिकों की लिपिकवर्गीय पदों पर पदोन्नति हेतु शासन द्वारा निर्गत नियमावली में टाइपिंग की की गयी व्यवस्था के अनुसार चार हजार की डिप्रेशन प्रति घंटा की गति से टंकण करने वाले अभ्यर्थी अर्ह माने जाते थे। किन्तु उक्त व्यवस्था में संशोधन करते हुए चार हजार के स्थान पर चैबीस सौ की डिप्रेशन प्रति घंटा की गति शासन द्वारा जारी की गयी संशोधित नियमावली दिनंाक 15.11.2023 से निर्धारित कर दी गयी है।

इसी प्रकार उपरोक्त संदर्भित बैठक में बनी सहमति के अनुसार शासन के वित्त विभाग द्वारा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को प्रतिवर्ष रू0 2400 वर्दी भत्ते के रूप में नगद धनराशि उनके खाते में जमा किये जाने सम्बधी शासनादेश भी आज जारी कर दिया गया है।

पांडे ने शासन द्वारा जारी किये गये उपरोक्त संशोधनों के लिये मुख्यमंत्री एंव शासन के सम्ब्न्धित अधिकारियों का धन्यावाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button