राजनीति

धामी के शपथ ग्रहण में नहीं बुलाया सम्मान सेःहरदा

कांग्रेसी नेता ने बताया शामिल न होने का राज

कार्ड में बैठने के स्थान का नहीं था जिक्र

वाहन पार्किंग के लिए नहीं बताया स्थान

विचार के बाद ही किया न जाने का फैसला

देहरादून। सीएम पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस की गैरहाजिरी पर सवाल उठ रहे हैं। अब कांग्रेसी दिग्गज हरीश रावत ने सोशल मीडिया में इस बात का खुलासा किया है कि आखिरकार वे इस कार्यक्रम में क्यों शामिल नहीं हुए।

हरीश रावत ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि ‘मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस की अनुपस्थिति को लेकर टिप्पणियां हुई हैं, जो स्वभाविक हैं। हमारा कोई उद्देश्य शपथ ग्रहण से दूरी बनाए रखने का नहीं था। मैंने फेसबुक पर बधाई भी दी और पूरे शपथ ग्रहण समारोह को अपने मोबाइल फोन में देखा भी। मुझे जो निमंत्रण पत्र भेजा गया था, उस निमंत्रण पत्र के साथ कार पार्क और कोई स्थान इंडिकेटर अभिसूचित नहीं था’

हरदा आगे लिखते हैं कि ‘जिस अवसर पर देश के #शीर्षस्थ_शासक वर्ग उपस्थित हो, वहां यदि आप बिना पूर्व निर्धारित स्थान और बिना कार पार्किंग, प्रवेशद्वार इत्यादि की जानकारी बिना पहुंचते हैं, तो आप सुरक्षा हैजार्ड भी बन सकते हैं। मैंने बहुत विचार करने के बाद न जाने का फैसला किया। पिछली बार ऐसा अवसर आया था तो मैं गया था और मंच पर मैंने, मुख्यमंत्री मंत्रीगणों व भाजपा के नेतागणों को बधाई दी थी और उनके साथ बैठा था। मेरा मानना है मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह एक राज्य का महत्वपूर्ण अवसर होता है, उस अवसर पर विपक्ष के नेताओं और पूर्व मुख्यमंत्रियों को सम्मानपूर्वक बुलाया जाना चाहिए और उनको वहां जाना भी चाहिए, राजनीतिक सौहार्द की यह आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button