राजनीति

एनएचएआई को नहीं भाया ‘आप’ का जनहित

दीपक ने समस्या समाधान को नाला बनाया तो नोटिस थमाया

सीएसआर को दरकिनार कर रहे अफसर

न करेंगे और न करने देंगे कोई काम

काशीपुर। जनहित के मामलों में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) का रवैया मनमाना है। यह संस्था जन समस्या के निस्तारण के लिए खुद तो कोई पहल कर ही नहीं हैं और अगर कोई सीएसआर से एक बड़ी समस्या का समाधान कर देता है तो उसे सियासी चश्मे से देखकर समाधान करने वाले को नोटिस थमा रही है। जी हां, काशीपुर में आप नेता दीपक बाली की ओर से कराए गए एक नाले के निर्माण में संस्था का यही चेहरा सामने आया है।

शहर में रेलवे क्रासिंग पर एक फ्लाई ओवर बन रहा है। इसके निर्माण में लगातार देरी हो रही है। इससे शहरभर के साथ ही बाहर से आने वाले लोग भी परेशानी झेल रहे हैं। आप नेता और उद्यमी दीपक बाली ने इस मामले हाईकोर्ट में भी याचिका दाखिल की थी। इस निर्माणाधीन फ्लाई ओवर के पास एक नाले को एनएचएआई ने खुला छोड़ रखा थी। इस लोग परेशान थे। बाली ने इस बारे में एनएचएआई और नगर निगम को लिखा। साथ ही यह भी कहा कि अगर जल्द ही इस नाले को पाटा नहीं गया तो खुद ही इसे सही करवा देंगे।

एनएचएआई और नगर निगम ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। तय समय पूरा होने पर बाली ने अपनी कंपनी के सीएसआर फंड से इस नाले को सही करवा दिया। इससे नगर निगम और एनएचएआई की खासी फजीहत हुई। अब एनएचएआई ने सीएसआर से नाला बनाने वाले आप नेता बाली को नोटिस जारी करके इस सरकारी काम में हस्तक्षेप बताया है। इसके बाद बाली ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके साफ कर दिया है कि उन्होंने जनहित में जो काम किया है, वे उससे पीछे हटने वाले नहीं है। एनएचएआई या किसी अन्य सरकारी संस्था को जो एक्शन लेना हो, वे अवाम को साथ लेकर उसका मुकाबला करने को तैयार हैं।

सवाल यह है कि सीएसआर से जनहित का काम कराने में एनएचएआई को क्या दिक्कत है। बाली इससे पहले काशीपुर में ही बच्चों के एक स्कूल का सीएसआर से ही कायाकल्प कर चुके हैं। इस स्कूल का लोकापर्ण उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button