राजनीति

मदन को मिलता दिख रहा ‘सक्रियता’ का लाभ !

भाजपा सरकार में पत्नी को जिताया जिपं अध्यक्ष का पद

कांग्रेस सरकार बनी तो मंत्री बनने की चर्चा

देहरादून। अल्मोड़ा जिले की द्वाराहाट विस सीट खासी चर्चा में है। भाजपा ने अपने सिटिंग विधायक का टिकट काटकर एक नए चेहरे को अनिल साही मैदान में उतारा है तो उक्रांद से पुष्पेष त्रिपाठी मैदान में हैं। कांग्रेस ने एक बार फिर पूर्व विधायक मदन सिंह बिष्ट पर दांव खेला है। पिछला चुनाव हारने के बाद भी मदन की क्षेत्र में लगातार सक्रियता का उन्हें लाभ मिलता दिख रहा है।

भाजपा ने अपने लोकप्रिय विधायक महेश नेगी का इस बार टिकट काट दिया है। उनकी जगह एक नए चेहरे साही को मैदान में उतारा है। उक्रांद ने एक बार फिर से पूर्व विधायक पुष्पेष त्रिपाठी को टिकट दिया है। कांग्रेस ने पूर्व विधायक मदन सिंह बिष्ट को अपना प्रत्याशी बनाया है। सियासी हालात की बात करें तो माहौल मदन के पक्ष में दिख सा रहा है।

इसकी वजह यह भी है कि पिछला चुनाव हारने के बाद भी मदन इस क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहे। सूबे में भाजपा की सरकार होने के बाद भी उन्होंने अपनी पत्नी को जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी दिलवाने में सफलता हासिल की। अहम बात यह भी है कि पिछले पांच साल तक मदन ने इस क्षेत्र के लिए बहुत काम किया। इससे पहले कांग्रेस की सरकार में दर्जा मंत्री रहे मदन ने द्वाराहाट में विकास के तमाम काम किए।

दूसरी ओर भाजपा ने अल्मोड़ा शहर में ही सक्रिय रहे अनिल को टिकट दिया है। बताया जा रहा है कि उन्हें एक तो बाहरी होने का तमगा दिया जा रहा है तो महेश नेगी का टिकट कटने से भी भाजपा में अंदरखाने आक्रोश है। पुष्पेष त्रिपाठी एक बार फिर अपने पिता के कामों के सहारे चुनावी समर में है। क्षेत्र में इस बात की चर्चा भी तेज हो रही है कि इस बार सरकार कांग्रेस की आ रही है। ऐसे में अगर मदन चुनाव जीतते हैं तो उनका मंत्रिमंडल में आना तय है। ऐसे में जनता यह सोच रही है कि उसे एक विधायक को चुनना है या फिर एक काबीना मंत्री को।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button