तस्वीर का सच

मीडिया समन्वय के साथ नवीन तकनीक का करें उपयोग

बंशीधर ने संभाला सूचना के डीजी का प्रभार

सूबे के हैवीवेट अफसरों में शुमार हैं आईएएस अफसर

देहरादून। आईएएस अफसर बंशीधर तिवारी ने आज सूचना विभाग के महानिदेशक (डीजी) का पदभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने विभागीय अफसरों की बैठक में मीडिया के साथ बेहतर समन्वय पर जोर दिया।

सूचना निदेशालय में कार्यभार लेने के बाद उन्होंने विभागीय अफसरों की बैठक भी ली। इस दौरान तिवारी ने कहा कि सरकार की योजनाओं और नीतियों को जनमानस तक पहुंचाने के लिए सूचना विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। मीडिया के साथ बेहतर समन्वय के साथ नवीन तकनीक के उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाए। सरकार की योजनाओं की जानकारी आमजन को सुलभता से मिले इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों का प्रयोग किया जाए। 

सूचना महानिदेशक ने कहा कि सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाये। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं और नीतियों को मीडिया से बेहतर समन्वय कर जनमानस तक पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि जिला सूचना कार्यालयों के सुदृढ़ीकरण पर भी विशेष ध्यान दिया जाए। ताकि प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में सरकार की योजनाओं का व्यापक स्तर पर प्रचार एवं प्रसार हो सके।

इस अवसर पर अपर निदेशक डॉ. अनिल चंदोला, संयुक्त निदेशक आशिष त्रिपाठी, उप निदेशक मनोज कुमार श्रीवास्तव, उप निदेशक रवि बिजारनियां एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button