तस्वीर का सच

मुलाकात के तलाशे जा रहे सियासी मायने

सतपाल की खंडूड़ी से अचानक मुलाकात से फिर गरमाया सियासी पारा

पिछले दिनों नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाओं के केंद्र में रहे थे काबीना मंत्री

कहीं पक्ष में समर्थन जुटाने की कवायद तो नहीं है दोनों की मुलाकात

न्यूज वेट ब्यूरो

देहरादून। दो सियासी चिर प्रतिद्वंदियों की अचानक मुलाकात की तस्वीर सामने आते ही सियासी माहौल एक बार फिर से गर्म होता लग रहा है। यह पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी से काबीना मंत्री सतपाल महाराज की इस भेंट के सियासी मायने भी तलाशे जा रहे हैं। यह मुलाकात इस वजह से भी चर्चा है, क्योंकि पिछले दिनों सूबे में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा के केंद्र में महाराज सबसे आगे थे। अब सवाल यह उठाया जा रहा है कि क्या इस मुलाकात के जरिए अपने पक्ष में समर्थन की कवायद हो रही है।

कुछ यूं मिले सियासी दिग्गज

पौड़ी संसदीय सीट पर बीसी खंडूड़ी और सतपाल महाराज के बीच कई बार मुकाबला हो चुका है। महाराज महज एक बार ही जीत हासिल कर पाए हैं। अब दोनों ही नेता भाजपा में हैं। एक ही पार्टी में रहने के बाद भी दोनों के बीच इस तरह की कोई मुलाकात शायद ही हुई हो। पिछले दिनों सतपाल महाराज अचानक ही खंडूड़ी के घर पहुंच गए। दोनों की मुलाकात की तस्वीर वायरल हुई तो इसके सिय़ासी निहितार्थ भी तलाशे जाने लगे। चर्चा तेज हो रही है कि यह मुलाकात अपने पक्ष में समर्थन हासिल करने की मुहिम का हिस्सा थी।

इस चर्चा के तेज होने की एक और भी वजह है। दरअसल, पिछले दिनों सूबे में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाएं खूब चलीं। इस तरह की चर्चाओं के केंद्र में महाराज ही रहे। कहा जा रहा था कि अगर नेतृत्व परिवर्तन होता है तो बाजी महाराज के हाथ ही लगने वाली है। दिल्ली चुनाव में अमित शाह के साथ महाराज के प्रचार को भी इसी से जोड़ा गया था। पिछले कई रोज से इन चर्चाओं पर विराम सा लग गया था। लेकिन महाराज की खंडूड़ी से अचानक मुलाकात के सियासी मायने तलाशने से माहौल गर्म होता लग रहा है। हां, इस बार चर्चाएं सोशल मीडिया का हिस्सा नहीं बन रहीं हैं। लोग कयास लगा रहे हैं कि क्या ये मुलाकात अंदरखाने किसी सियासी मुहिम का हिस्सा है। इससे पहले तो महाराज ने खंडूड़ी से भेंट नहीं की।

Back to top button