खुलासा

आठ हजार परिवारों की बल्ले-बल्ले

सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कोई भी नहीं होगा अपनी जमीन से बेदखल

काबीना मंत्री यशपाल और अरविंद ने भी राहत की सांस

देहरादून। मल मास का पहला दिन ऊधमसिंह नगर जिले के बाजपुर में रहने वाले आठ हजार परिवारों के लिए एक खुशखबरी लेकर आय़ा है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने साफ कर दिया है कि किसी को भी उसकी पुश्तैनी जमीन से बेदखल नहीं होने दिया जाएगा। सीएम के इस फैसले से काबीना मंत्री यशपाल आर्य और अरविदं पांडे भी राहत की सांस ले सकते हैं।

ऊधमसिंह नगर जिला प्रशासन ने एक साल पहले आठ हजार परिवारों को 50 से अधिक सालों से काबिज आठ हजार परिवारों को तत्काल बेदखल करने का आदेश किया था। यह आदेश सुप्रीम कोर्ट के 1995 में एक आदेश के क्रम में किया गया था। इसके बाद से ही हजारों लोग आंदोलन कर रहे थे। पुश्तैनी जमीन से बेदखल होने का खतरा इनके सर पर था। इस इलाके के विधायक और काबीना मंत्री यशपाल आर्य़ के साथ ही काबीना मंत्री अरविंद पांडेय ने भी सरकार के बात करके कहा था कि किसी का अहित नहीं होगा।

इसके बाद मामला राजस्व परिषद में आय़ा तो परिषद के अध्यक्ष और मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने इसे फिर से विचार के लिए ऊधमसिंह नगर के डीएम को भेज दिया था। आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यह तय कर लिया गया है कि किसी को भी उसकी जमीन से बेदखल नहीं किया जाएगा। इस बारे में फैसला कर लिया गया है।

सरकार के इस फैसले से बाजपुर क्षेत्र के आठ हजार से ज्यादा परिवारों के सर पर लटकी अपने घर और किसानी की जमीन से बेदखल होने का खतरा टलता दिख रहा है। सीएम के इस फैसले से काबीना मंत्री यशपाल आर्य़ और अरविंद पांडे भी राहत की सांस ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button