एक्सक्लुसिव

निजी स्कूलों के कार्मिक नहीं लगेंगे चुनाव में

यूएस नगर के सीईओ के एक पत्र से मचा हड़कंप

आला अफसरों ने साफ की तसवीर

देहरादून। ऊधमसिंह नगर जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारी (सीईओ) के एक पत्र ने हड़कंप मचा दिया। इस पत्र की भाषा पर गौर करें तो लगता है कि इस बार के विस चुनाव में निजी स्कूलों के कार्मिकों को भी चुनावी ड्यूटी में लगाया जाएगा। अफसरों से बात की गई तो साफ हुआ कि ऐसा करने का कोई इरादा नहीं हैं।

ऊधमसिंह नगर के सीईओ ने डीएम के एक पत्र का हवाला देते एक खत जारी किया। इसमें कहा गया कि विस चुनाव के मद्देनजर सभी अशासकीय और मान्यताप्राप्त स्कूलों के कार्मिकों का पूरा तत्काल उपलब्ध कराया जाए। इस पत्र के आते ही हड़कंप मच गया। सवा यह उठाया गया कि निजी स्कूलों के कार्मिकों को कैसे चुनावी ड्यूटी में लगाए जा सकते हैं। ऐसा होने पर क्या चुनाव की निष्पक्षता बरकरार रहेगी।

इस बारे में मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने कहा कि सरकार से एडिड स्कूलों के कार्मिक ड्यूटी लगाए जा सकते हैं। निजी स्कूलों के नहीं। ऊधमसिंह नगर के जिलाधिकारी युगल किशोर पंत से बात की गई तो उनका कहना था कि एडिड स्कूलों का डॉटा एकत्र करने को कहा गया था। कोविड के इस दौर में चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में कार्मिकों का डॉटा एकत्र करना जरूरी है। पंत ने कहा कि हो सकता है कि निजी स्कूलों के कार्मिकों का डॉटा जिला शिक्षाधिकारी ने किसी और मकसद मंगाया हो। लेकिन एक बात तय है कि निजी स्कूलों के कार्मिकों को चुनाव में किसी भी तरह की ड्यूटी में नहीं लगाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button