उत्तराखंडराजनीति

भाजपा मोर्चा देहरादून महानगर की कार्यसमिति संपन्न

देहरादून के महापौर सुनील उनियाल गामा ने भी महिला मोर्चा में सम्मिलित होकर के महिलाओं का सम्मान बढ़ाया और कहा कि आज नगर निगम में यदि स्वच्छता का कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है देहरादून महानगर अगर स्वच्छता में आगे आ रहा है

महापौर सुनील उनियाल गामा ने बढ़ाया महिलाओं का सम्मान

देहरादून @ शगुफ्ता परवीन : भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा देहरादून महानगर की कार्यसमिति संपन्न हुई। कार्यसमिति की अध्यक्षता महानगर महिला मोर्चा अध्यक्ष अर्चना बागड़ी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया कार्यसमिति में मुख्य रूप से पधारे संगठन महामंत्री अजय कुमार ने सभी मातृ शक्तियों का आवाहन करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिद्धांतों और आदर्शों पर आधारित राजनीतिक दल है। यह किसी परिवार जाति या वर्ग विशेष की पार्टी नहीं है। भाजपा कार्यकर्ताओं को जोड़ने वाला सूत्र है। भारत के सांस्कृतिक मूल्य हमारी निष्ठा है और भारत के परम वैभव को प्राप्त करने का संकल्प और साथ ही यह आत्मविश्वास कि अपने पुरुषार्थ से हमें प्राप्त करेंगे भाजपा की विचारधारा को एक पंक्ति में कहना हो तो वह भारत माता की जय।

 

भारत का अर्थ अपना देश जो हिमालय से कन्याकुमारी तक फैला है और जिसे प्राकृतिक के एक अखंड भाग के रूप में दिया है। यह हमारी माता है और हम सब भारतवासी उसकी संतान है। मां की संतान होने के नाते सभी भारतवासी यानी भाई बहन हैं। भारत माता कहने से एक भूमि और एक जन के साथ हमारी एक सांस्कृतिक का भी ध्यान बना रहता है। इस माता की जय में हमारा संकल्प घोषित होता है और परम वैभव मैं है। मां की सभी संतानों का सुख और अपनी संस्कृति के आधार पर विश्व में शांति की स्थापना यही है। भारत माता की जय आज इस कार्य समिति के माध्यम से आप सभी को संगठन की नीतियों की बारीकी से समझना है। मैं कार्यसमिति में उपस्थित समस्त पदाधिकारियों का आवान करता हूं और बताना चाहता हूं कि भाजपा ने महिलाओं को जो सम्मान दिया है और किसी राजनीतिक दल ने नहीं दिया हमारा सौभाग्य की है।

 

आज हमें देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व और प्रदेश में पुष्कर सिंह धामी जैसा युवा मिला है। महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि आज भारतीय महिलाओं ने बड़ी संख्या में सेना शासकीय कार्यों और राजनीतिक क्षेत्र में अपना लोहा मनवाया है। आज महिलाओं के हित में केंद्र एवं राज्य सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सब का प्रयास को सार्थक बनाकर कार्य कर रहा है। यह किसी से छुपा नहीं है कि मोदी सरकार की योजनाओं से नीतियों से देश की मातृशक्ति सशक्त हुई है और फिर चाहे आयुष्मान भारत योजना हो बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर कार्य हो। मातृ गौरव और महिला शासक उज्ज्वला योजना पीएम आवास योजना ट्रिपल तलाक उन्मूलन अधिनियम कोरोना राहत मुक्ति प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना सेवा ही संगठन महिला सुरक्षा का अमृत महोत्सव पोषण अभियान भारतीय सेना में महिलाओं को स्थाई कमीशन कामकाजी महिलाओं को मातृत्व लाभ आदि सम्मिलित हैं।

हमारे भारत की महिलाएं किसी चीज में कम नहीं है। अभी हाल ही में टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं को इसका ताजा उदाहरण आज भाजपा ने महिलाओं को आरक्षण देकर साबित किया है कि उन्हें पूर्ण अधिकार देने की वकालत की ही नहीं काम भी करती है। भाजपा की कथनी और करनी में फर्क नहीं है।महिला सम्मान की बात करते हैं तो उन्हें सम्मान देते हैं उनका उदाहरण हैं हम आज इस देश के सर्वोच्च स्थान पर अगर महिला विराजमान है तो इस देश के महामहिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू जी हैं। महिलाएं पुरुष के साथ घर और बाहर दोनों कदम से कदम मिलाकर चल रही महिलाओं का राष्ट्र निर्माण में अग्रणी भूमिका है। इसलिए महिला शक्ति को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए महानगर महिला मोर्चा की आज कार्य समिति के माध्यम से समाज की विभूतियों को वीरांगनाओं को नमन करता हूं जिन्होंने इस देश के खातिर अपने को निछावर किया और जीवंत किया।

देहरादून के महापौर सुनील उनियाल गामा ने भी महिला मोर्चा में सम्मिलित होकर के महिलाओं का सम्मान बढ़ाया और कहा कि आज नगर निगम में यदि स्वच्छता का कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है। देहरादून महानगर अगर स्वच्छता में आगे आ रहा है। इसमें मातृशक्ति का सबसे बड़ा योगदान है। मैं महिला मोर्चा के माध्यम से इस कार्य समिति के माध्यम से आप सभी का अभिवादन करता हूं और सम्मान भी करता हूं। आप सब के अथक प्रयास से नगर निगम आज अपनी बुलंदियों पर है। इसके लिए आप सबका मातृशक्ति का आभार व्यक्त करता हूं।

कैंट विधायक सविता कपूर ने भी मातृशक्ति का आवाहन किया और आगामी आने वाले नगर निगम चुनाव एवं लोकसभा चुनाव के लिए एक अहम भूमिका जो मातृशक्ति की होती है उसके लिए प्रेरित किया।
राजपुर विधानसभा के विधायक खजान दास ने भी कहां की डबल इंजन की सरकार में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान है। बीजेपी के प्रत्येक चुनाव में महिलाओं की एक अहम भूमिका होती है। संगठन सबसे बड़ा होता है  संगठन की मजबूती यदि है तो आप सभी मातृशक्ति के आशीर्वाद से है। मैं सभी बहनों का सफल कार्यसमिति के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं।

महामंत्री आदित्य कोठारी ने कहां की सभी मोर्चों की जिला कार्यसमिति इस बार बहुत ही सुनियोजित ढंग से हो रही हैं जिले की कार्य समितियों में जिले के नेताओं को बोलने का मौका देना चाहिए। महिला मोर्चा के प्रतिभागियों को बोलना चाहिए प्रत्येक मोर्चों को आईटी एवं सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान देना चाहिए क्योंकि बिना प्रचार प्रसार के कार्य संपन्न नहीं होने वाला है। इसलिए इस पर महिला मोर्चा का विशेष ध्यान होना चाहिए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मातृशक्ति को प्राप्त हो रहा है। ऐसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई गई लाभकारी योजनाओं का भी बहनों को लाभ प्राप्त हो रहा है चाहे वह उज्जवला योजना हो शौचालय बनाए गए हो, घसियारी योजना हो अन्य कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित हो रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री अपने देश के तो लोकप्रिय नेता हैं ही अपितु विदेशों में भी आप का लोहा मानते हैं। ऐसे प्रधानमंत्री हमारे देश के हैं और हम उस पार्टी के कार्यकर्ता हैं। हमें गौरवान्वित होना चाहिए और संगठन का कार्य समय पर संपन्न करने में सहयोग करना चाहिए।

कार्यसमिति में गीता रावत संध्या थापा पूनम ममगाईं, किरण सुंदरियाल, मीना कपूर, सरोज थापा, सीमा गांधी, रानी आर्या,अनिता मल्होत्रा, सुषमा कुक्रेति आदि कार्यकर्ताओं ने विशेष सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button