उत्तराखंडमौसम

Weather Update : ऐसा रहेगा मौसम का हाल, जानिए…

Weather : उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में हवाओं के साथ बारिश के बाद मौसम सुहावना बना हुआ है वहीं मैदानी इलाकों में शुष्क मौसम के बीच तपिश बढ़ने लगी है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज राज्य के अधिकांश हिस्सों में धूप- छांव का दौर बना रहेगा। पहाड़ों में कहीं-कहीं हल्की बारिश जबकि मैदानी इलाकों में शुष्क मौसम के बीच सतही हवाएं चलने की संभावना है। वहीं दोपहर को तापमान 40 डिग्री के पार होने से भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

आज का मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज रविवार 9 जून को उत्तराखंड राज्य के पिथौरागढ़ , बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी सहित टिहरी जिले में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी और झोंकेंदार हवाएं चलने की संभावना है जबकि मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह के मुताबिक उत्तराखंड राज्य में आज मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। उन्होंने बताया मैदानी इलाकों में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है।

मैदानी इलाकों में 40 डिग्री पहुंच तापमान उत्तराखंड में मौसम फिर शुष्क हो गया है और ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिलने से तापमान भी चढ़ने लगा है। शनिवार को मैदानी क्षेत्रों में दिनभर चटख धूप खिली और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब दर्ज किया गया।

पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक बादल छाये रहे, लेकिन वर्षा नहीं हुई। हालांकि, न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। जिससे पहाड़ों में सुबह-शाम मौसम सुहावना हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button