उत्तराखंड

गीता एनक्लेव की परेशानियों का होगा अंत, प्रशासन ने अतिक्रमण स्थल पर लगाया नोटिस

देहरादून : नाली व सड़क (9 फ़ीट चौड़ा एवं 55 फ़ीट लम्बा नाला 12 फ़ीट चौड़ा 39 फिट लम्बा सड़क )पर किए गए अतिक्रमण ने सूबे की राजधानी के गीता इन्कलेव को जो नासूर दिया है वह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज में कटने वाला है। इससे वहां के वासिंदों में खुशी का माहौल है। प्रशासन की ओर से संबंधित जगह पर नोटिस लगाकर कार्रवाई को लेकर अतिक्रमणकारियों को इत्तिला कर दी गई है।

बता दें कि हल्की बारिस भी देहरादून के मोहब्बेवाला स्थित गीता इंकलेव के लिए परेशानियां लेकर आती रही हैं। बरसात में भारी जलभराव, डेंगू , मलेरिया ,जल जनित बीमारियाँ होने का भय एवं बिजली के पोलों से करेन्ट का खतरा से दैनिक जन-जीवन पूर्णतः अस्त-व्यस्त हो जाता है।

अब प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू करने से पूर्व संबंधित जगह पर नोटिस लगा दिया गया है।

गौरतलब है कि हाल ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों पर मुख्य सचिव ने उच्च अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए हैं कि यदि किसी स्थान पर सरकारी भूमि पर हुए अतिक्रमण को नहीं हटाया जाता है तो उसके लिए संबंधित क्षेत्र के अधिकारी की जबाबदेही तय की जाएगी।

इससे साफ है कि अतिक्रमण के कारण नासूर बनी गीता इंकलेव की समस्या का समाधान हो जाएगा।
अब लोगों में निगम प्रशासन की कार्रवाई का इंतजार है। यहां लोगों का कहना है कि सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटने से निकासी व सड़क बन जाएगी, जिससे गीता इंकलेव के निवासियों को राहत मिलेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button