उत्तराखंड

हरियाणा जीत से केदारनाथ में भाजपा को मिली मनोवैज्ञानिक बढ़त 

हरियाणा जीत से केदारनाथ में भाजपा को मिली मनोवैज्ञानिक बढ़त

देहरादून। हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली शानदार जीत से भाजपा को उत्तराखंड में केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव के लिए भी मनोवैज्ञानिक बढ़त मिली है। केदारनाथ के लिए जल्द ही उपचुनाव की घोषणा होने जा रही है। साथ ही निकाय चुनाव में भी भाजपा ऊंचे मनोबल के साथ जाएगी।

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए, उत्तराखंड में सभी पांच सीटों पर लगातार तीसरी बार परचम लहराया था। लेकिन इसके बाद हुए बद्रीनाथ और मंगलौर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस को जीत मिली थी, हालांकि उक्त दोनों सीटें पहले से ही विपक्ष के पास थी। इन हालात के बीच अब जल्द ही केदारनाथ विधानसभा के लिए भी उपचुनाव होने जा रहा है। ऐसे में हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने से, पार्टी को केदारनाथ उपचुनाव के लिए भी मनोवैज्ञानिक बढ़त मिली है।

यह जीत भाजपा को ऐसे वक्त में मिली थी, जबकि तमाम एक्जिट पोल वहां भाजपा के लिए मुश्किल हालात का इशारा कर रहे थे। इस कारण भी भाजपा कैडर का मनोबल इस जीत से ज्यादा बढ़ा है। भाजपा केदारनाथ के लिए पहले ही वृहद स्तर की तैयारी शुरू कर चुकी है। वहां सरकार से लेकर संगठन के प्रमुख लोग लगातार डेरा डाले हुए हैं। ऐसे में हरियाणा चुनाव की हवा का लाभ भाजपा को केदारनाथ उपचुनाव में मिल सकता है।

निकाय चुनाव का भी फायदा

उत्तराखंड में जल्द ही निकाय चुनाव होने वाले हैं, हरियाणा लोकसभा चुनावों में फिर साबित हुआ है कि देश में मोद लहर अब भी चल रही है। साथ ही भाजपा अब भी मतदाताओं का विश्वास कायम रख पाई है। इसका लाभ भाजपा को उत्तराखंड में प्रस्तावित निकाय चुनाव में भी मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button