खुलासा

कोरोनाः 15 वें सप्ताह में कुछ सुधरे हालात

उत्तराखंड में इस सप्ताह कम आए नए संक्रमित, रिकवरी भी बढ़ी


देहरादून। कोरोना संकट के दौरान उत्तराखंड में 15 वें सप्ताह के आंकड़े इस बात का इशारा कर रहे हैं कि 14 वें सप्ताह की तुलना में हालात कुछ सुधर रहे हैं। इस सप्ताह रिकवरी रेट बढ़ा है तो नए केस अपेक्षाकृत कम सामने आए है। इस 15 वें सप्ताह में टेस्टिंग में कुछ बढ़ोतरी हुई है।


उत्तराखंड में कोरोना हालात की सरकारी आंकड़ों के आधार पर ही सोशल डेवलमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन समीक्षा कर रही है। इस संस्था के संयोजक अनूप नौटियाल ने 15 वें सप्ताह (21 से 27 जून तक) के आंकड़े ट्वीट किए हैं। इसके अनुसार 14वे सप्ताह की तुलना में इस सप्ताह में रिकवरी करने वाले मरीजों की संख्या में 24 फीदसी की बढ़ोतरी हुई है। नए संक्रमितों की संख्या भी 14 वें सप्ताह की तुलना में पांच फीसदी कम हुई है। इस 15 में सप्ताह में टेस्टिंग में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। 14 वें सप्ताह की तुलना में इस सप्ताह 17 फीसदी ज्यादा टेस्ट किए गए हैं। इस सप्ताह कुस 10,277 टेस्ट किए गए। इनमें से 490 नए संक्रमित सामने आए हैं। पिछले सप्ताह 373 लोग ठीक हुए थे। इस सप्ताह 462 मरीजों ने कोरोना को मात दी है।

281 कम है। यह माइनस 43 फीसदी है। इसी तरह से इस सप्ताह 331 टेस्ट कम हो सके हैं। यह संख्या माइनस चार फीसदी है। संस्था का कहना है कि ये आंकड़े स्वास्थ्य महकमे की ओर से जारी होने वाले हेल्थ बुलेटिनों पर ही आधारित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button