ब्यूरोक्रेसी

एमडीडीए ने ध्वस्त किए अवैध निर्माण और प्लाटिंग

अब ‘संत’ का बुलडोजर भी लगा ‘गरजने’

देहरादून औऱ डोईवाला में चला अभियान

देहरादून। मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण क्षेत्र में अवैध निर्माण और अतिक्रमण हमेशा चर्चा में रहते हैं। अब प्राधिकरण उपाध्यक्ष ब्रजेस संत की निगाहें इन पर तिरछी हो गई हैं। मैदान में उतरे संत के बुलडोजर ने डोईवाल और देहरादून में कई अवैध निर्माण और प्लाटिंग को ध्वस्त कर दिया। संत का कहना है कि यह अभियान जारी रहेगा और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

प्राधिकरण की अवैध निर्माण के विरुद्ध कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में डोईवाला में अमरजीत सिंह व अवतार सिंह निवासी द्वारा भूतल पर छह दुकानों का निर्माण विना स्वीकृति के किया जा रहा था। इसे सील कर दिया गया है। श्रीमती कमला देवी एवं श्री पप्पू द्वारा गोवर्धन मंदिर के पीछे हरिद्वार रोड , डोईवाला चौक के समीप विना अनुमति के चार बीघा भूमि पर अवैध प्लाटिंग की जा रही थी। इसे भी पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया है।

एक अन्य बड़े प्रकरण में तरुण रावत द्वारा केशव वस्ती डोईवाला में बिना अनुमति प्राप्त किए  लगभग 80  बीघा भूमि पर अवैध प्लाटिंग की जा रही थी। प्राधिकरण ने मौके पर हुए अवैध विकास निर्माण कार्य को ध्वस्त कर दिया गया। यह कार्रवाई सहायक अभियंता अजय मालिक,  अवर अभियंता संजय पंवार, युगांक रावत,  सुपरवाइजर प्रेम चंद्र पैन्यूली, सतीश एवं सत्यनारायण  भट्ट एवं डोईवाला  थाना पुलिस फोर्स के उपस्थिति में की गई।

इसी तरह से देहरादून में अक्षित निवासी जाखन द्वारा दून जोन काम्प्लेक्स के सामने गली में  लगभग ४५ x ५६ फुट क्षेत्र में  ग्राउंड एवं चार  मंजिला भवन का निर्माण किया जा रहा था। प्राधिकरण के आदेश पर ग्राउंड एवं तीन फ्लोर्स को सील कर दिया गया एवं चौथे मंजिल को ध्वस्त किया गया।  सहायक अभियंता शैलेन्द्र सिंह रावत, अवर अभियंता, युगांक रावत ने राजपुर रोड पुलिस की मौजूदगी में यह एक्शन लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button