वायरल अड्डा

कोरोना जागरुकता अभियान को बाइक रैली

कुमाऊं विवि की पहल, विधायक राजेश ने दिखाई हरी झंडी

रुद्रपुर। कुमाऊं विवि के क्रीडाधिकारी डॉ. नागेंद्र शर्मा की पहल पर आयोजित कोरोना जागरूकता अभियान बाइक रैली का शुभारंभ किच्छा विधायक राजेश शुक्ला ने किया। उन्होंने अपने आवास से हरी झंडी दिखाकर इस दल को रवाना किया। इस मौके पर शुक्ला ने कहा कि “कोरोना योद्धाओं के हौसलों को, आओ मिलकर और बढ़ाते हैं। सहयोग, समर्पण, दृढ़ विश्वास से, कोरोना को हराते हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम व आमजन को जागरूक करने के लिए जनजागरूकता अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत कुमाऊ विवि के खिलाड़ियों की ओर से आम लोगों को जागरूक किया जा रहा है। कुमाऊं विवि के क्रीड़ाधिकारी डॉ. शर्मा ने कहा कि किच्छा, सितारगंज, नानकमत्ता, खटीमा, टनकपुर तक लगभग 180 किलोमीटर बाइक रैली के माध्यम से कोरोना जागरुकता का संदेश दिया गया। इसमे 28 सदस्यों ने प्रतिभाग किया। साथ ही मास्क लगाने की अनिवार्यता और सोशल दूरी बनाए रखने का संदेश दिया।

इस इस अभियान के अंतर्गत विभिन्न ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में कोरोना जागरुकता को लेकर उद्बोधन भी रखा गया एवं कोरोना से बचाव व सरकार की ओर से जारी एडवायजरी का पालन करने के साथ ही आमजन से पालना करवाने की शपथ दिलाई। शपथ में सामाजिक दूरी रखने, मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने, बार-बार साबुन से हाथ धोने व सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकने की शपथ दिलाई। लोगों को बीमारी से बचाव व सतर्कता बरतने की जानकारी दी गई। इस अभियान के सफल आयोजन कुलपति प्रो. एनके जोशी ने कहा कि विवि जनप्रतिनिधियों को साथ लेकर इस तरह के अभियान करता रहेगा।

इस अवसर पर पवन सहगल, राजकुमार श्रीधर, एडवोकेट भूपेश दुमका, ऋषि पाल भारती, राजेंद्र कुमार, धीरज चौधरी व अन्य राजेश कुमार, सूर्य जलाल, गंगा मेहरा, हिमा भट्ट, किरण कश्यप, मंगतराम, उमेश, राज सिंह, प्रकृति दुम्का, दिव्या गोस्वामी, निक्की, मोनिका बाला, रानी, अनमोल  कुमार, शमशाद अंसारी, जय प्रकाश, तेजस्वी, लोकेश, गौरव, पवन नगरकोटी, रमेश चौहान, किशोर सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button