उत्तराखंड

उत्तराखंड : महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने छापामारी के खिलाफ पुलिस प्रशासन से की भेंट

उत्तराखंड : मंगलवार दिनांक 2 अक्टूबर 2023 को भारतीय जनता पार्टी महानगर कार्यालय पर देहरादून के केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष के नवीन खुराना के नेतृत्व में सैकड़ो केमिस्ट दुकानदारों ने महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल से देहरादून पुलिस प्रशासन के द्वारा किए जा रहे नियम विरुद्ध छापामारी के खिलाफ विशेष भेंट की।

दवा दुकानदारों ने भारतीय जनता पार्टी के महानगर के अध्यक्ष एवं दून उद्योग व्यापार मंडल के कार्यकारी अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल को अवगत कराया की पुलिस प्रशासन के द्वारा पिछले कुछ दिनों से सभी केमिस्ट की दुकानों पर नियम विरुद्ध छापेमारी की जा रही है पुलिस प्रशासन सभी दुकानदारों को अभद्रता के साथ जांच पड़ताल कर रही है जबकि यह उनका अधिकार नहीं यह कि सभी दुकानों का निरीक्षण औषधि निरीक्षक के अनुपस्थित में पुलिस प्रशासन के द्वारा किया जा रहा है जबकि दवा विक्रेताओं को निरीक्षण करने में कोई आपत्ति नहीं है लेकिन वह निरीक्षण नियम विरुद्ध नहीं होना चाहिए।

दवा दुकानदारों ने दून उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल से निवेदन किया कि कृपया आप इस मामले में हम सभी व्यापारियों की मदद करें ताकि हम सभी दुकानदारों को पुलिस प्रशासन के द्वारा किए जा रहे अभद्रता को सहना ना पड़े।

अगर इसी प्रकार चलता रहा तो हम सभी दवा दुकानदारों को हड़ताल के लिए मजबूरन होना पड़ेगा जिसका जिम्मेदार स्वयं पुलिस प्रशासन होगा।

दून उद्योग व्यापार मंडल के कार्यकारी अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने सभी दवा दुकानदारों को समझाया कि हड़ताल कि किसी भी समस्या का समाधान नहीं बातचीत समाधान है तत्पश्चात अध्यक्ष जी ने उसी समय देहरादून की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) से फोन पर बात कर विषय की विस्तृत जानकारी ली साथ ही अध्यक्ष ने एसएसपी को कहा कि किसी भी दवा दुकानदार पर गलत तरीके से कार्यवाही नहीं की जाए इस बात पर एसएसपी ने अध्यक्ष को आश्वासन दिया कि किसी भी सही दवा दुकानदार पर कार्यवाही नहीं की जाएगी ।

साथ ही अध्यक्ष ने एसएसपी से कहा कि दो दिनों तक किसी भी दवा दुकानदार पर कोई कार्यवाही नहीं की जाए इन दो दिनों में किसी भी दुकानदार पर कोई भी कमी होगी वह दो दिनों में ठीक कर ली जाएगी। और सभी दवा दुकानदारों से बात कर इस समस्या का निवारण कर लिया जाएगा। और दून उद्योग व्यापार मंडल के कार्यकारी अध्यक्ष ने सभी दवा दुकानदारों को आश्वासन दिया कि भविष्य में सही दवा विक्रेताओं के साथ नियम के विरुद्ध किसी भी प्रकार की कोई भी कार्रवाई नहीं की जाएगी।

केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष नवीन खुराना अरविंद महामंत्री नवनीत मल्होत्रा अंकित अग्रवाल लोकेश शर्मा बालवीर रावत भोपाल गुलाटी योगेंद्र कुमार अनिल सिंह पुनीत अग्रवाल अंजुल गुप्ता ईश्वर दयाल संजय मेहंदी रहता मनीष सुधीर जैन आदि दुकानदार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button