उत्तराखंडक्राइम

देहरादून : दिव्यांग से 13 लाख की धोखाधड़ी, STF ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

देहरादून : दिव्यांग व्यक्ति के साथ क्रिप्टो करेंसी में ऑनलाइन ट्रेडिंग व खुद को ई-कॉमर्स साइट का गिफ्ट गिविंग मैनेजर बताकर और youtube चैनल को लाइक सब्सक्राइब करवाकर लाभ कमाने का लालच देकर 13 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के एक और सदस्य को एसटीएफ ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।

बड़ी कार्रवाई : कांवड़ मेला ड्यूटी से अनुपस्थित अपर उपनिरीक्षक समेत चार कर्मचारी हुए सस्पेंड

बता दें कि आरोपी के 3 साथियों को STF पहले पुलिस गिरफ्त में हैं। एसटीएफ द्वारा पूर्व में राजस्थान के जयपुर से इस गिरोह के 2 साथियों को गिरफ्तार कर चुकी है और एक आरोपी ने स्वयं सरेंडर कर लिया है । दिल्ली से पकड़ा गया गिरोह का यह सदस्य दिल्ली सिविल सर्विस डिफेंस में कार्यरत था।

एसटीएफ को गिरफ्तार आरोपी की एक कंपनी के बारे में भी जानकारी मिली है जिसमें पांच करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ है। पुलिस की तेजी से की जा रही कार्यवाही के चलते गिरोह के इस चौथे सदस्य मौ0 इकबाल ने 6 जुलाई को खुद ही साइबर पुलिस स्टेशन देहरादून में सरेंडर कर दिया।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ने खुद को एक ई-कॉमर्स साइट का गिफ्ट गिविंग मैनेजर बताया था और दिव्यांग विक्रम कुमार पडाला के साथ 13 लाख 12 हजार रुपये की धोखाधड़ी की थी। इस मामले में पहले ही तीन साइबर ठगों को राजस्थान से गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस के मुताबिक जांच में यह भी सामने आया है कि इकबाल ने धोखाधड़ी के लिए आइक्यू सर्विस एंड साॅल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी खोली है। इस कंपनी के खाते से करीब पांच करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ है। आरोपी के पास से सात डेबिट व क्रेडिट कार्ड, मोबाइल फोन, आधार कार्ड बरामद हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button