Uncategorized

मंगलौर उप चुनावःभाजपा ने कांग्रेस को दी कड़ी टक्कर

फैसले से असंतुष्ट, वोटों की गिनती फिर से करने की मांग

देहरादून। हरिद्वार जिले की मंगलौर सीट पर हुए उप चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर दी। यही वजह रही कि जीत का अंतर पांच सौ से कम वोटों पर सिमट गया। माना जा रहा था कि भाजपा का बाहरी प्रत्याशी होने की वजह से कांग्रेस की राह आसान होगी। लेकिन रणनीति जीत की बनाई गई थी। लिहाजा मुकाबला बेहद नजदीकी हो गया।

आज सुबह जब मतों की गणना शुरू हुई तो भाजपा प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना खासे पीछे चलते रहे। छह राउंड तक मुकाबला कांग्रेस और बसपा प्रत्याशियों के बीच ही दिखता रहा। लेकिन भाजपा के ऱणनीतिकार इससे बेफिक्र दिखे। उन्हें अपनी जीत का भरोसा था। यह सातवें राउंड के बाद दिखने भी लगा। भाजपा प्रत्याशी अवतार सिंह बसपा को पीछे छोड़कर कांग्रेस से मुकाबला करते नजर आए। 10वे राउंड के बाद कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन मजह 99 वोटों से ही भाजपा से आगे थे। आखिरी राउंड में काजी को भड़ाना से कुछ ज्यादा वोट मिले और उन्हें 449 वोटों से आगे बताकर जीत की बात होने लगी।

भाजपा प्रत्याशी इतने मामूली वोटों से पीछे रहने के बाद भी निऱाश नहीं हुए। उन्होंने चुनाव अधिकारी से कहा कि मतों की गिनती फिर से की जाए। अब देखना होगा कि रिकाउंटिंग होती है या नहीं और अगर होती हो तो भी नतीजा यही रहता है या फिर कुछ और तसवीर सामने आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button