राजनीति

सीएम पुष्कर ने केंद्रीय उद्योग मंत्री पांडेय से की भेंट

एचएमटी खरीदने को तैयार उत्तराखंड सरकार

केंद्र में कई साल से लंबित है इसका प्रस्ताव

अब नए उद्योगों से खुलेंगे रोजगार के नए अवसर

यात्रा मार्ग पर खुलेंगे इलेक्ट्रनिक चार्जिंग प्वाइंट

देहरादून। राज्य में नए उद्योगों की स्थापना और युवाओं को नए रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में सरकार ने कदम आगे बढ़ाए हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय मंत्री से भेंट कर रानीबाग एचएमटी उत्तराखंड सरकार को दिलाने का आग्रह किया है।

मुख्यमंत्री धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय से भेंटकर जनपद नैनीताल में स्थित औद्योगिक ईकाई एचएमटी का उत्तराखण्ड सरकार को हस्तांतरित करने के लिए संबंधित को निर्देशित करने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि एचएमटी को लगातार घाटे में चलने के कारण आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी ने इसे बंद करने हेतु अनुमोदित किया  था। इसी क्रम में इस ईकाई को जैसा है जहां है के आधार पर उत्तराखण्ड को हस्तांतरित किया जाना प्रस्तावित है। सरकार ने एनबीसीसी द्वारा आकलित मूल्य पर एचएमटी को क्रय करने की अपनी सहमति भारी उद्योग मंत्रालय को दे दी है। लिहाजा इसे अमलीजामा पहनाया जाए। इससे क्षेत्र में नए उद्योग स्थापित किये जा सकेंगे और रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे।

मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा मार्ग पर इलैक्ट्रॉनिक चार्जिग स्टेशन बनाने का अनुरोध किया। केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री से इसका प्रस्ताव भेजने के लिए कहा। तय हुआ कि उत्तराखण्ड सरकार जल्द ही इसका प्रस्ताव बनाकर केंद्र सरकार को प्रेषित करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button