राजनीति

सीएम ने जीजीआईसी कौलागढ़ के नए भवन का किया लोकार्पण

कपूर के नाम पर होगा कॉलेज का नामः धामी

टीवी डिवाइस तथा स्पोकन इंग्लिश कार्यक्रम का भी शुरू

 देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कौलागढ़ के नवनिर्मित भवन और नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय छात्रावास झड़ीपानी का लोकार्पण किया। सीएम ने शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए स्मार्टशाला टीवी डिवाइस तथा स्पोकन इंग्लिश कार्यक्रम का भी शुभारंभ किया। धामी ने जीजीईसी कौलागढ़ का नाम पूर्व विधायक हरबंस कपूर के नाम से किए जाने की घोषणा भी की। उन्होंने छात्राओं से संवाद भी किया।

 सीएम धामी ने कहा कि राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार के लिए राज्य सरकार द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। समाज के गरीब एवं वंचित वर्गों के लोगों को भी शिक्षा के लिए पूरे अवसर मिले इसके लिए राज्य में जहां भी आवासीय छात्रावास बनाने की आवश्यकता होगी, इस दिशा में तेजी से प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि देश आजादी के अमृत महोत्सव में प्रवेश कर गया है। आने वाले 25 साल भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। हमारे नौनिहाल भारत का भविष्य हैं। इनको अच्छी शिक्षा और संस्कार मिले यह हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। 

 मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आज भारत हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है। उनके नेतृत्व में भारत द्वारा अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर जो भी प्रस्ताव रखे जाते हैं, उन पर गम्भीरता से सुनवाई भी होती है, और फैसले भी लिये जाते हैं।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत, कृषि मंत्री गणेश जोशी, विधायक श्रीमती सविता कपूर, महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा बंशीधर तिवारी, सम्पर्क फाउण्डेशन के सीईओ विनीत नायर, स्कूलनेट संस्था के सीईओ लोकेश बजाज एवं शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button