एक्सक्लुसिव

अफसर कुछ हटकेः मनोरंजन के साथ सड़क सुरक्षा का संदेश

एआरटीओ विमल पांडेय ने अपने कामों ने बनाई अलग पहचान

सड़क सुरक्षा पर बनाई यंग बाइकर्स फिल्म

विभागीय विज्ञापनों में दे रहे अपनी आवाज

देहरादून। नौकरी तो सभी अधिकारी करते हैं पर कुछ विरले अफसर अपने अनूठे कामों से अपनी एक अलग पहचान बनाते हैं। ऐसे ही एक अफसर है परिवहन विभाग के एआरटीओ विमल पांडेय। इनकी कोशिश है कि रोड सेफ्टी को नए अंदाज से पेश करके इस दिशा में जनजागरुकता को बढ़ाया जाए। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए पांडेय ने एक फिल्म बनाई। तमाम छोटी एड फिल्म बनाईं तो विभागीय विज्ञापन पांडे की आवाज में ही एफएम रेडियो पर छाए हैं।

नितिन एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी विजन प्रोडक्शन हाउस की ‘यंग बाइकर्स’ फिल्म के निर्देशक व लेखक विमल पांडेय हैं। इस वक्त काशीपुर में एआरटीओ पद पर कार्यरत विमल मूल रूप से अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर के रहने वाले हैं। पांडेय ने बताया कि फिल्म युवाओं को ध्यान में रखते हुए बनाई गई है। युवक-युवती के बीच प्यार, तकरार के साथ फिल्म हेलमेट, सीट बेल्ट की उपयोगिता, मोटर कानून, दुर्घटना पीड़ितों की मदद, रोड सेंस के मैसेज छोड़ती जाती है। सड़क हादसे में किसी परिजन को खोने के बाद परिवार में किस तरह का खालीपन आता है, इसे भी फिल्म में दिखाया गया है।

विमल पांडेय बताते हैं कि 2013 की आपदा के दौरान कर्णप्रयाग में उनकी ड्यूटी लगी थी। रात को होटल में रहते हुए उन्होंने फिल्म की स्टोरी लिखी। रुद्रपुर निवासी फिल्म निर्माता भूषण छाबड़ा से कहानी शेयर की तो वह फिल्म बनाने को तैयार हो गए। देहरादून के विनय चांदना, जेवा असारी इस फिल्म में मुख्य रोल में है। एटीआइ नैनीताल के डिप्टी डायरेक्टर दिनेश राणा ने डीएसपी का किरदार निभाया है। हल्द्वानी के घनश्याम भट्ट, उमेश तिवारी ‘विश्वास’, प्रमोद गोल्डी ने भी इसमें अभिनय किया है। फिल्म का संपादन विनय चांदना ने किया है। दो साल में बनी फिल्म हल्द्वानी, रुद्रपुर, देहरादून, टनकपुर, बनबसा, मसूरी, कुल्लू मनाली में शूट हुई है।

‘यंग बाइकर्स’ फिल्म में पांच गाने हैं। दो गीत विमल ने खुद लिखे है। दो गाने पत्रकार व कवि हरीश उप्रेती ‘करन’ और शीर्षक गीत ‘यंग बाइकर तू धीरे चल, संभल के चल..’ को एआरटीओ पांडेय के सहयोगी कृष्ण पाल सिंह ने लिखा है। मशहूर गायक कुमार सानू, उदित नारायण, पामेला जैन के साथ हल्द्वानी की वैशाली विजय, व्यापक जोशी ने गीतों को आवाज दी है। संगीत हल्द्वानी के व्यापक जोशी व अमित कपूर ने दिया है। विमल पांडेय की पत्नी उप शिक्षाधिकार गीतिका जोशी फिल्म की डीडी क्रिएटिव डायरेक्टर है। सड़क सुरक्षा पर यह देश की पहली फीचर फिल्म है।

पांडेय ने इसके अलावा कई लघु फिल्में भी रोड सेफ्टी पर बनाई हैं। उन्होंने दूरदर्शन के साथ ही एक एड फिल्म बनाई है। ओहो रेडियो और रेड एफएम पर उनकी आवाज में रोड सेफ्टी पर कई विज्ञापन चलते हैं। अभी हाल में ही पांडेय ने काशीपुर में ओहो रेडियो के साथ एक रोड शो सड़क सुरक्षा पर किया है। पांडेय कहते हैं कि अपने काम के साथ ही इस तरह के क्रिएटिव्स करना उन्हें बहुत पंसद है। ये उनका पैशन बन गया है और वे इस तरह के काम आगे भी करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button