एक्सक्लुसिव

जोशीमठ आपदाः सीएम धामी ने सर्द रात में ली पीड़ितों की सुध

भावुक हो बोले, सरकार हर घड़ी आपके साथ

आपदा प्रभावित क्षेत्र में ही किया रात्रि विश्राम

अंतरिम सहायता को 45 करोड़ किए स्वीकृत

आंकलन के बाद और भी मदद का आश्वासन

देहरादून। सीएम पुष्कर सिंह धामी दैवीय आपदा से जूझ रहे जोशीमठ के बाशिदों ने सर्द रात में मिलकर उनका दुख साझा किया। पीड़ितों से मिलकर भावुक हुए सीएम धामी ने कहा कि सरकार हर घड़ी आप लोगों के साथ है। सभी की हरसंभव मदद की जाएगी।

बुधवार की शाम सीएम धामी अचानक ही जोशीमठ पहुंच गए। उन्होंने वहां चल रहे राहत एवं मदद कार्य को नजदीकी से समझा। सीएम ने सरकारी मशीनरी को स्पष्ट निर्देश दिए कि इस मामले में किसी भी तरह की ढिलाई के सहन नहीं किया जाएगा। वैज्ञानिकों की राय के आधार पर ही ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाए।

सीएम धामी जोशीमठ की बेहद सर्द रात में उन स्थानों पर भी पहुंच गए, जहां प्रभावितों को अस्थायी रूप से ठहराया गया है। धामी ने वहां रह रहे पीड़ितों से बात की औऱ उनके दर्द को समझा। उन्होंने यह भी देखा कि पीड़ितों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत तो नहीं हो रही है। पीड़ितों से मिलते वक्त धामी भावुक हो उठे। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पूरी तरह से साथ है। किसी भी तरह की समस्या नहीं आने दी जाएगी।

अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम ने क्षति का आंकलन करके सभी को मुआवजा देने की बात की। इसके लिए डीएम चमोली की अध्यक्षता में एक कमेटी बना दी गई है। यही क्षति का आंकलन करेगी। यहां सभी को बाजार की दर पर मुआवजा दिया जाए उन्होंने कहा कि फौरी तौर पर 45 करोड़ रुपये मंजूर कर दिए गए हैं। इसका तत्काल वितरण किया जाए। गुरुवार की सुबह सीएम धामी ने जोशीमठ में भगवान नरसिंह की पूजा अर्चना भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button