एक्सक्लुसिव

धामी सरकार में स्वास्थ्य विभाग को नए कर्मियों की सौगात

824 स्वास्थ्य कार्यकर्ता का अंतिम परिणाम जारी

पर्वतीय जनपदों में मिली महिलाओं को तैनाती

पेपर लीकेज घटनाओं के बीच आई अच्छी खबर

देहरादून। स्वास्थ्य विभाग में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के 824 पदों पर उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया है। इन चयनित महिला कर्मियों को पहाड़ी जनपदों में तैनाती दी गई है।

बेरोजगारों के सपने पूरे करने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी प्रतिबद्ध हैं। रोजगार सृजन की दिशा में धामी सरकार की ओर से निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। यूं तो इस दौरान भर्ती परीक्षा लीकेज की खबरें भी आ रही है। स्वास्थ्य विभाग में 824 स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला के पदों पर भर्ती पूरी कर ली गई है।

सरकार के निर्देश पर ये भर्ती प्रक्रिया उत्तराखंड चिकित्सा चयन बोर्ड के स्तर से प्रारंभ की गई थी। अब इस परीक्षा का अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया गया है। 824 पदों पर अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। इन महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के मिलने से उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाओं को एक नई ऊर्जा प्रदान होगी।

दरअसल, राज्य के पर्वतीय जिलों में पैरामेडिकल स्टाफ की भी निरंतर कमी बनी हुई है। इस दिशा में प्रयास लगातार किए जा रहे हैं। सीएम धामी ने सभी सफल अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के सेवाओं में आने से अस्पतालों में स्टाफ की कमी दूर होने के साथ ही आमजन को भी काफी राहत मिलेगी। स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि विभाग की ओर से तमाम रिक्त पदों पर भर्ती के निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने सभी सफल अभ्यर्थियों को अपनी शुभकामनाएं प्रदान की हैं। स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर राजेश कुमार के मुताबिक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के रिक्त पदों पर नई भर्ती से पर्वतीय क्षेत्रों में निश्चित रूप से स्वास्थ्य सेवाएं सुदृढ़ होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button