उत्तराखंड

VIP व्यवस्था के विरोध में उतरे तीर्थ पुरोहित, पंडा समाज और स्थानीय लोग, बद्रीनाथ धाम में 5 घंटे तक बंद रहे प्रतिष्ठान

प्रशासन के आश्वासन के बाद माने तीर्थ पुरोहित

बद्रीनाथ धाम में 5 घंटे तक बंद रहे प्रतिष्ठान

देहरादून। चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। बद्रीनाथ धाम में भी श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरू हो गया है। अब तक बद्रीनाथ धाम में 22 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने दर्शन करने पहुंचे।

सोमवार को बद्रीनाथ धाम में वीआईपी व्यवस्था और बामणी गांव को जाने वाले आम रास्ता बंद करने के विरोध तीर्थ पुरोहित, पंडा समाज और स्थानीय लोग विरोध में उतरे। बदरीनाथ मंदिर परिसर के समीप सभी लोग विरोध प्रदर्शन करने के एकत्रित हुए हैं।तथा धाम में व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान 5 घंटे बंद रखे। जिससे तीर्थ यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना कर पड़ा।

स्थानीय लोगो तीर्थ पुरोहितों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मामले की गंभीरता को देखते हुए उपजिलाधिकारी मौके पर पहुंचे तथा स्थानीय लोगो की मांगो के लेकर लोगो से वार्ता की। वहीं प्रशासन के आश्वासन पर तीर्थ पुरोहितों तथा स्थानीय लोगों ने धरना समाप्त कर दिया।

बद्रीनाथ केदानाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्यकारी अधिकारी योगेन्द्र सिंह ने बताया कि मंदिर समिति द्वारा कोई गेट बंद नहीं किया गया था। कहा कि बद्रीनाथ में मास्टर प्लान के तहत चल रहे तोड़फोड़ से मंदिर समिति का कोई लेना देना नहीं है। वहीं उपजिलाधिकारी चंद्रशेखर वशिष्ट का कहना है कि सारी मांगे मान ली गई है। तीर्थ पुरोहितों ने अपना धरना समाप्त कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button