उत्तराखंड

कोतवाल द्वारा पत्रकार दीपक शर्मा से अभद्रता पर एडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

पत्रकार दीपक शर्मा से हुई कोतवाल मनोहर दासानी के द्वारा की गई अभद्रता को लेकर एडीएम से मिले पत्रकार।

उत्तराखंड : पत्रकार प्रेस परिषद इंडिया कुमाऊं मंडल अध्यक्ष अशोक गुलाटी संरक्षक परमजीत सुखीजा के नेतृत्व में अपर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया।  जिला मुख्यालय पर पिछले कुछ समय से पत्रकारों उत्पीड़न की घटना लगातार बढ़ रही है।

पुलिस पत्रकारों के साथ आए दिन दुर्व्यवहार कर रही है । ताजा प्रकरण रुद्रपुर कोतवाली का है पत्रकार प्रेस परिषद के सदस्य दीपक शर्मा रोज की तरह 15 अगस्त 2024 को भी कवरेज के लिए रुद्रपुर के कोतवाली परिसर पहुँचे थे। एक एक दम्पति दीपक शर्मा से साइबर क्राईम ऑफिस का पता पूछने लगे। दीपक शर्मा ने उन्हें साइबर क्राईम ऑफिस के बारे में जानकारी दी की उक्त कार्यालय एसएससी कार्यालय परिसर में है ।

इसके बाद दंपती पूछने वालों की और एस एस पी कार्यालय कहां है ,जो दीपक शर्मा ने उन्हें एसएससी कार्यालय का पता बता रहे थे, तभी कोतवाल मनोहर दासौनी अपने सरकारी वाहन से वहां पहुंच गए और शर्मा पर भड़क गए और दीपक शर्मा के साथ अभद्रता करने लगे, दीप शर्मा से चिल्लाते हुए कहने लगे, तुमने क्या पता बताने का ठेका ले रखा है। इसके साथ ही कोतवाल दीपक शर्मा को बुरी तरह से धमकाने लगे और कहने लगी थी सारी मीडिया को बुला लो तुम मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते। पूरी घटना कोतवाली में लगे कैमरे में भी कैदी मीडिया कर्मियों के साथ की गई। अभद्रता से पत्रकार में भारी रोश है। इससे पूर्व भी कोतवाली में दीपक शर्मा के साथ अभद्रता की जा चुकी है । जानबूझकर पत्रकार दीपक शर्मा के साथ कोतवाली पुलिस दुर्भावनाबस इस तरह व्यवहार कर रही है। घटना से पत्रकार दीपक शर्मा दहशत में है । भविष्य में पुलिस उन्हें झूठे मुकद्दमे में फंसा सकती है इसलिए सभी पत्रकारों में एक होकर कोतवाल को हटाने के लिए प्रशासन से मांग की है। कोतवाल को अगर नहीं हटाया गया तो पत्रकार 10 दिन बाद धरने पर बैठेंगे।

इस मौके पर दीपक शर्मा नरेंद्र राठौड़, केपी गंगवार ,सौरभ गंगवार अर्जुन कुमार ,अमन सिंह ,मुकेश कुमार ,रामपाल सिंह धनगर,कमल श्रीवास्तव , गोपाल भारती ,मनीष बाबा, प्रमोद ढींगरा, जगदीश चंद चंदन बंगारी,अजय जोशी, मनोज कुमार आर्य,सूरज राजपूत सुरेंद्र गिरधर,केवल कृष्ण बत्रा आदि मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button