राजनीति

तो सल्ट विस से डॉ. रावत होंगे प्रत्याशी!

भाजपा अध्यक्ष नड्डा की मौजूदगी में बने भाजपाई

जीना की दुखद मृत्यु से खाली हुई यह सीट

कांग्रेस हरीश और रणजीत के विवाद में फंसी सीट

रावत चामुंडा अस्पताल से कर रहे हैं जनसेवा

जीना की असमय मृत्यु बेहद दुखदःडॉ.रावत

देहरादून। एक बेहद अप्रत्याशित तौर पर अल्मोड़ा के सल्ट निवासी डॉ. यशपाल रावत आज भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें भाजपा में शामिल किया। अब ये लगभग तय हो गया है कि डॉ. रावत ही सल्ट सीट के उप चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी होंगे।

एक बेहद दुखद हादसे में सल्ट से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना की मृत्यु हो गई। इससे चंद रोज पहले ही उनकी पत्नी की भी मृत्यु हो गई थी। इसके बाद से ही सल्ट विस सीट खाली हो गई थी। आज सल्ट निवासी डॉ. रावत को नड्डा ने भाजपा की सदस्यता दी है। इसके बाद से ही यह सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या डॉ. रावत भाजपा के सल्ट से प्रत्याशी होंगे।

पहले बात डॉ. रावत की। ये सर्जन हैं और लंबे समय तक काशीपुर सरकारी अस्पताल में तैनात रहे। इनकी पत्नी भी काशीपुर अस्पताल में एमडी फिजिशिय़न थी। पत्नी की असमय मौत के बाद डॉ. रावत ने सरकारी नौकरी छोड़ दी और काशीपुर में ही चामुंडा अस्पताल खोला। इसके बाद डॉ. रावत ने अपने मूल निवास पर ध्यान केंद्रित किया। वो कहते हैं कि पैसा तो सब कमाते हैं पर अपनी जमीन के लिए आपने क्या किया। इसके बाद डॉ. रावत ने खुद को सल्ट के लिए समर्पित कर दिया। उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि वो सियासत में जाएंगे। बस एक किस्से ने उन्हें सोचने पर मजबूर कर दिया।

डॉ. रावत कहते हैं कि एक रोज सल्ट में एक आयोजन था। उसमें विधायक जीना के साथ उन्हें भी जाना था। एक जरूरी आपरेशन की वजह से वो लेट हो गए। और जब पहुंचे तो लोगों ने उनके नारे लगा दिए। इस पर जीना ने कहा कि मुझसे ज्यादा तो डॉ. रावत का इंतजार है लोगों को। उसी समय लोगों ने कहा कि आपको राजनीति में आना चाहिए। डॉ. रावत कहते हैं कि जीना जी के परिवार के साथ उनकी पूरी सहानुभूति है। अगर उनके परिवार से कोई मैदान में आता है तो उन्हें कई दिक्कत नहीं है।

यहां यह भी बता दें कि कांग्रेस में सल्ट सीट को लेकर हरीश रावत और उनके शिष्य रहे रणजीत रावत के बीच खींचतान चल रही है। ऐसे में भाजपा की ओर से डॉ. रावत एक सशक्त प्रत्याशी हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button