राजनीति

30 दिन में काशीपुर बन जाएगा जिलाः बाली

आप का विस क्षेत्र के लिए घोषणापत्र जारी

तमाम विकास कार्यों की दी गारंटी

काशीपुर। आम आदमी पार्टी के विधायक प्रत्याशी दीपक बाली ने आज यहां रामनगर रोड स्थित पार्टी कार्यालय पर अपना घोषणा पत्र नहीं बल्कि जनता के हित में किए जाने वाले विकास कार्यों का गारंटी कार्ड जारी करते हुए काशीपुर क्षेत्र की जनता को 12 गारंटी दी है। उन्होंने कहा कि जनता ने यदि उन्हें अपनी सेवा करने का मौका दिया तो वह 30 दिन के भीतर काशीपुर को जिला घोषित करा देंगे।  बाली ने फिर दोहराया कि जनता मेरे वायदों पर भरोसा करें और केवल एक बार मुझे सेवा का मौका दें। यदि किए गए वायदे पूरे ना कर पाया तो दोबारा वोट मांगने ही नहीं आऊंगा क्योंकि मैं राजनीति करने नहीं राजनीति बदलने आया हूं ।

अमूमन चुनाव घोषणा पत्र राजनीतिक पार्टियां घोषित करती है मगर दीपक बाली ने दूसरे राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों से चार कदम आगे बढ़ते हुए आम आदमी पार्टी द्वारा समूचे उत्तराखंड के लिए के लिए दी गई गारंटियों के साथ साथ अपने खुद के काशीपुर विधानसभा  क्षेत्र के चौमुखी विकास हेतु भी अलग से 12  गारंटियां दी है । उन्होंने वायदा किया है कि विधायक बनने पर 30 दिन के भीतर काशीपुर को जिला घोषित कराया जाएगा । विधायक का कार्यालय जनता का कार्यालय होगा। काशीपुर शहर की जलभराव की समस्या बहुत बड़ी समस्या है और हर वर्ष वर्षा ऋतु में जलभराव होने से व्यापारी भाइयों का तो करोड़ों रुपए का नुकसान होता ही है साथ ही आम जनता का भी घरों में पानी भरने से भारी नुकसान होता है इसलिए इस समस्याका अवश्य ही निदान कराऊंगा।

काशीपुर क्षेत्र में किसानों की समस्या को देखते हुए एक आधुनिक चीनी मिल की स्थापना के साथ साथ पिछली बंद हो चुकी शुगर मिल पर किसानों और मजदूरों का जो 47 करोड रूपये बकाया हैं उसका भुगतान भी 90 दिन के भीतर करवाऊगां। श्री बाली ने यह भी गारंटी दी है कि गिरीताल और द्रोणा सागर का सौंदर्य करण कराऊंगा साथ ही काशीपुर क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को काम मिले इसके लिए सिडकुल के नेफा व एस्कॉर्ट फार्म इंडस्ट्रियल एरिया में पड़ी बारह सौ एकड़ जमीन पर उद्योग स्थापित कराकर काशीपुर क्षेत्र के 30, हजार बेरोजगार युवाओं को नौकरियां उपलब्ध कराऊगां। काशीपुर क्षेत्र के सभी109 सरकारी स्कूलों का बहुत बुरा हाल है। ऐसे में गरीबों के बच्चे कैसे अच्छी और मुफ्तशिक्षा प्राप्त करें इसके लिए विधायक बनते ही मैं क्षेत्र के सभी सरकारी स्कूलों को भी इंदिरा गांधी स्कूल की तरह प्राइवेट स्कूलों से भी बेहतर कराऊंगा ।

काशीपुर क्षेत्र की जनता को मुफ्त और अच्छी चिकित्सा सुविधा मिले इसके लिए एलडी भट्ट राजकीय चिकित्सालय तथा सीतापुर आई हॉस्पिटल का सर्व सुविधा युक्त नव निर्माण कराया जाएगा । घरों के ऊपर से जा रही बिजली की लाइनों से अनेक दुर्घटनाएं होती है और कई बेशकीमती जाने भी चली गई है अतः बिजली की इन लाइनों को हटवाया जाएगा और जरूरतमंदों को गरीबी रेखा वाले सफेद राशन कार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे। जहां तक काशीपुर क्षेत्र की सभी टूटी-फूटी सड़कों और नालियों का सवाल है उनका निर्माण भी 180 दिन  के भीतर कराया जाएगा।

गारंटी कार्ड जारी करते समय प्रेस वार्ता में पार्टी के जिला अध्यक्ष मुकेश चावला महानगर अध्यक्ष मनोज कौशिक चुनाव कार्यालय प्रभारी जसवीर सिंह सैनी जिला उपाध्यक्ष अमन बाली अभिताभ सक्सेना  रिटायर्ड तहसीलदार मनोरथ लाल लख चौरा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष गीता रावत महानगर महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती उषा खोखर अजय शर्मा पवित्र शर्मा आयुष मल्होत्रा आशु भारती सोनी वर्मा अल्पसंख्यक मोर्चा के महानगर अध्यक्ष रईस परवाना शमशाद सिद्दीकी शहजादअंसारी शहजाद राय नील कमल शर्मा हरीश कुमार सैनी डा०विजय शर्मा विनोद सिंह नेगी रजनी ठाकुर सादिया बेगम मनोज कुमार शर्मा नील कमल शर्मा संजीव  शर्मा संजय पांचालअमित सक्सैना नवनीत मणि त्रिपाठी वीरेंद्र कुमार अजयवीर यादव आरेंद्र वर्मा लक्की माहेश्वरी शिवम चौधरी तरनप्रीत सिंह सरदार महेंद्र सिंह एडवोकेट श्वेता सिंह गोविंद राम बाल्मीकि राजकुमार वर्मा मधुबाला सचदेवा साहब सिंह व आनंद कुमार पाल सहित पार्टी के अनेक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button