एक्सक्लुसिव

तो उत्तराखंड के भाजपा नेता ने किया था बागी विधायकों पर खर्च

शिमला के बालूगंज थाने की पुलिस ने पूछताछ को किया है तलब

शिमला। कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश में शामिल बागी विधायकों के उत्तराखंड में रहने का खर्च वहीं के एक भाजपा नेता ने वहन किया था। यह तथ्य सामने आने पर पुलिस ने उक्त नेता को पूछताछ के लिए तलब किया है। अहम बात यह है कि इस मामले में उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव राकेश शर्मा भी नामजद हैं।

कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए बगावत करने वाले छह विधायकों को पहले हरियाणा ले जाया गया। उनके रुकने का सारा खर्च तत्कालीन सीएम मनोहर लाल खट्टर के सलाहकार ने एक फार्मा कंपनी से दिलवाया था। हरियाणा से बागी विधायकों को उत्तराखंड में लाया गया था। पुलिस को जांच में पता चला है कि उत्तराखंड में बागी विधायकों को ठहराने का खर्च वहीं के एक भाजपा नेता ने वहन किया था। अब शिमला के बालूगंज थाने की पुलिस ने इस भाजपा नेता को भी पूछताछ के लिए तलब किया है। पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि उत्तराखंड के भाजपा नेता ने यह खर्च खुद वहन किया था या फिर किसी अन्य से दिलवाया था। पुलिस ने फिलहाल इस नेता के नाम का खुलासा नहीं किया है।

यहां बता दें कि कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश रचने के आरोप में बालूगंज थाने में एक मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसमें उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव राकेश शर्मा भी नामजद हैं। राकेश शर्मा के पुत्र गगरेट सीट से कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुने गए थे। बगावत के बाद उनकी सदस्यता खत्म कर दी गई थी। उप चुनाव उन्होंने भाजपा के टिकट पर लड़ा था। लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

नोटः- यह खबर प्रतिष्ठित समाचार पत्र अमर उजाला की खबर पर आधारित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button