Uncategorized

बेसहारों का सहारा बना अभ्युदय वात्सलयम् परिवार

संस्था जरूरतमंदों को बांट रही राशन और ताजी सब्जियां

न्यूज वेट ब्यूरो

देहरादून। कोरोना महामारी के इस दौर में अभ्युदय वात्सलयम् परिवार बेसहारों का सहारा बन रही है। संस्था की ओर से जरूरतमंदों को एक सप्ताह का राशन और सब्जियां वितरित की जा रही हैं।

लोगों को छोटा सा सहयोग करने के प्रयास के साथ आरम्भ हुआ सेवा अभियान अब लगातार कई दिनों से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक संस्था अभ्युदय वात्सल्यम् के द्वारा राशन वितरण किया जा रहा है। जिनके पास राशन कार्ड नहीं उनको संस्था द्वारा एक सप्ताह का राशन दिया जा रहा है। इसी क्रम में इस हफ्ते राशन के साथ-साथ ताज़ी सब्ज़ियों का भी वितरण किया जा रहा है ।

       संस्था की अध्यक्ष गार्गी मिश्रा द्वारा बताया गया कि जब से लॉक डाउन की स्थिति बनी है तभी से संस्था कोटद्वार एवं देहरादून में चिन्हित स्थानों पर सर्वे कराकर क्षेत्रों में कच्चे राशन के पैकेट बना कर सदस्यों के साथ आवश्यकतामंद परिवारों को समय-समय पर राशन वितरण किया जा रहा है। कोटद्वार में संस्था के द्वारा बालासौड, दूध की डेरी मानपुर, जौनपुर में राशन का वितरण किया गया , वहीं देहरादून में संस्था के स्वयंसेवकों द्वारा  सहस्त्रधारा , नागल, कुल्हान , राजीव नगर, रिस्पना नदी के किनारे भूखे  मजदूरों को तैयार भोजन को पैकेट के माध्यम से पहुंचाया गया। 

अभ्युदय वात्सलयम् परिवार की अध्यक्ष गार्गी मिश्रा ने कहा कि बेहतरीन दिनों के लिये, बुरे दिनों से लड़ना पड़ता है। मतलब के बग़ैर बने ताल्लुकातों का स्वाद हमेशा मीठा होता है। हमारा समाज एक प्यार का मंदिर है, बहुत सुन्दर है इसे और सुन्दर बनाओ , आज ईश्वर की कृपा से जो भी संभव होता है उतनी सेवा हम करते रहते हैं ।

इस कार्य में संस्था के संस्थापक डॉ अशोक कुमार मिश्र ‘क्षितिज’, सहयोगी अँकुर शर्मा, संयोजक संजय थपलियाल, हरीश मेहरा ‘हरदा नैनोई’ , राजेश सिंह, दीपराज कौशल आदि सेवाभाव से लगे हैं।

Back to top button