Uncategorized

कालेजों में छात्रसंघ के चुनाव कराने के पक्ष में कांग्रेस

छात्रों के अनशन स्थल पर पहुंचे राजीव महर्षि

देहरादून। छात्रसंघ के चुनाव कराने की मांग को लेकर भूख हड़ताल-धरने पर बैठे छात्रों को कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने समर्थन दिया है। रविवार रात डीएवी पीजी कॉलेज परिसर में भूख हड़ताल कर रहे छात्रों के पास राजीव महर्षि पहुंचे और उनके आंदोलन को समर्थन देते हुए सरकार से छात्र संघ चुनाव कराने की मांग की। 

कांग्रेस प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने कहा है कि सरकार को छात्र राजनीति को प्रोत्साहित करना चाहिए क्योंकि कॉलेज स्तर से ही उठकर अनेक लोकप्रिय नेता विधायक, सांसद, मंत्री, मुख्यमंत्री के रूप में हमें मिले हैं। महर्षि ने कहा कि छात्र संघ के चुनावों से ही एक लोकतांत्रिक प्रणाली के तहत छात्रों के प्रतिनिधि निर्वाचित होते हैं और वे छात्रों की समस्याओं के लिए विश्वविद्यालय स्तर तक अपनी बात रखकर छात्र समस्यायों का समाधान कराते हैं। उन्होंने सरकार से चुनाव की मांग करते हुए कहा है कि छात्रहित में सरकार इसपर सकारात्मक फैसला लेना चाहिए। ज्ञात रहे कि छात्र संघ चुनावों की मांग कर रहे छात्र नेता डीएवी पीजी कॉलेज में 2नवम्बर से धरना आंदोलन पर हैं और 4नवम्बर से उन्होंने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

आंदोलन कर रहे छात्र नेताओं ने कहा कि उनकी मांग को लेकर शासन या कॉलेज प्रशासन चुप्पी साधे बैठे हैं। आंदोलन में शामिल दिवाकर दुबे,निवर्तमान छात्र संघ उपाध्यक्ष परितोष सिंह,युवा कांग्रेस नेता विकास नेगी, छात्र नेता अंकित बिष्ट, ऋषभ मल्होत्रा, आकिब अहमद, मनमोहन रावत, गोविंद रावत, राहुल जग्गी, अमन भटनागर, सुमित श्रीवास्तव एवं रितिक नौटियाल आदि शामिल हैं, छात्रों ने कांग्रेस मीडिया प्रभारी के समर्थन देने पर भी आभार जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button