Uncategorized

बड़ी राहतःउत्तराखंड में अब 719 में रैपिड टेस्ट

अब तक प्रति व्यक्ति 2400 की दर से पैसा ले रहे थे निजी लैब

देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने कोरोना संक्रमण की जांच की दिशा में एक बड़ी पहल की है। अब निजी लैब वाले टेस्ट के लिए महज 729 रुपये ही ले सकेंगे। इससे पहले ये लैब एक टेस्ट के 2400 से ज्यादा वसूल कर रहे थे।

उत्तराखंड में आने वालों को लेकर सरकार तमाम तरह के प्रतिबंध लागू कर रही थी। इससे उत्तराखंड में आने वाले लोगों को दिक्कतें हो रहीं थी। पूरे देश में आने जाने पर कहीं कोई प्रतिबंध नहीं हैं पर उत्तराखंड सरकार के अफसरों ने तमाम पाबंदियां लगा दी थी। इनमें से एक उत्तराखंड में प्रवेश के लिए ई पास और कोविड टेस्ट का जरूरी होना। विरोध को बाद सरकार ने कुछ राहत तो दी पर सीमा पर टेस्टिंग को 2400 रुपये देने पर सवाल खड़ा हो रहा था।

सरकार ने अब साफ कर दिया है कि अगर कोई उत्तराखंड में आ रहा है तो उसे कोविड टेस्ट जरूरी नहीं हैं। अगर थर्मल स्केनिंग में कोई बात सामने आती है तो उसे रेपिड एंटीजन टेस्ट कराना होगा। पहले इस टेस्ट की कीमत 2400 तय की गई थी पर पर सरकार ने तय कर दिया है कि इस टेस्ट के लिए (अगर जरूरी हो) महज 729 रुपये ही देने होंगे। सरकार के इस फैसले से उत्तराखंड के टूरिज्म को बहुत बढ़ावा मिलेगा। इस बारे में स्वास्थ सचिव अमित नेगी को आदेश जारी कर दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button