Uncategorizedराजनीति

‘भुल्लकड़’ विधायक को याद आया ‘विशेषाधिकार’

किच्छा एमएलए ने यूएस नगर के खिलाफ स्पीकर को भेजा प्रस्ताव

मंत्री के सामने व्यवहार से आहत हैं शुक्ला

विस के अगले सत्र में भारी हंगामे के आसार

देहरादून। एक भुल्लकड़ विधायक को याद आ ही गया कि उनका भी कोई विशेषाधिकार है। इस विधायक ने स्पीकर को एक प्रस्ताव भेजकर ऊधमसिंह नगर के डीएम पर इस विशेषाधिकार हनन का आरोप लगाया है। अहम बात यह है कि विधायक के इस विशेषाधिकार का हनन जिले के प्रभारी मंत्री की मौजूदगी में हुआ।

ऊधमसिंह नगर जिले के प्रभारी मंत्री मदन कौशिक की मौजूदगी में हो रही एक बैठक में किच्छा के विधायक राजेश शुक्ला ने डीएम ने खनन की रायल्टी खर्च होने पर एक सवाल पूछा। इस पर डीएम नीरज खैरवाल ने भरी मीटिंग में कहा कि विधायक जी आपकी याददाश्त कमजोर हो गई है। इस टिप्पणी पर शुक्ला ने भारी विरोध किया और मीटिंग छोड़कर बाहर आ गए। अहम बात यह भी है कि प्रभारी मंत्री ने भी इसे गंभीरता से नहीं लिया। इस मामले में सरकार की ओर से भी मीडिया को कोई सटीक टिप्पणी नहीं दी गई।

राजेश शुक्ला

डीएम खैरवाल की नजरों में भुल्लकड़ इस विधायक शुक्ला को अब अपने विशेषाधिकार हनन की याद आ गई है। शुक्ला ने इस मामले में स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल को एक प्रस्ताव भेजा है। इसमें बताया गया है कि एक लोकसेवक (जिलाधिकारी) नीरज खैरवाल ने उनके (जनप्रतिनिधि) के विशेषाधिकार का हनन किया है। इस मामले में शुक्ला कहते हैं कि विस सत्र में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया जाएगा। एक जनप्रतिनिधि का कोई लोकसेवक कैसे अपमान कर सकता है। मैंने विस अध्यक्ष से आग्रह किया है कि जिलाधिकारी ऊधमसिंह नगर के खिलाफ संविधान के अनुसार कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button