राजनीति

‘हरदा का बिगड़ गया मानसिक संतुलन’

अब कभी खास सिपहसालार रहे रणजीत ने साधा निशाना

बोले, उनके बोल से कांग्रेस को हो रहा नुकसान

उन्हें अब महज आराम की है जरूरतः रणजीत

देहरादून। यह सियासत क्या-क्या रंग दिखाती है। हरदा के सीएम रहते सुपर सीएम माने जाने वाले पूर्व विधायक रणजीत रावत ने अब उऩ्हीं पर हमला किया है। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक बयान में रणजीत कह रहे हैं कि उन्हें (हरदा) को आराम की जरूरत है। एक समय बाद किसी भी मनुष्य का मानसिक और शारीरिक संतुलन गड़बड़ा ही जाता है। रामनगर के पूर्व ब्लाक प्रमुख संजय नेगी ने अपनी फेसबुक पोस्ट में रणजीत को करारा जवाब दिया है।

पूर्व सीएम हरीश रावत इस समय खासे सक्रिय है। उनके बयान लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं। उत्तराखंड में कौन नहीं जानता कि हरदा के सीएम रहते सल्ट के पूर्व विधायक कितने ताकतवर थे। उन्हें सुपर सीएम तक कहा जाता था। एक बार हरदा का आदेश अफसर टाल भी दें पर रणजीत का आदेश या उनकी बात टालने की हिम्मत किसी की नहीं थी।

आज वहीं रणजीत रावत कह रहे हैं कि हरदा को आराम की जरूरत है। उनका मानसिक और शारीरिक संतुलन गड़बड़ा गया है। उनके बयानों से कांग्रेस को नुकसान हो रहा है। नैनीताल के रामनगर ब्लाक के प्रमुख रहे संजय नेगी ने रणजीत रावत के इस बयान की क्लिपिंग को अपने फेसबुक पेज पोस्ट किया है। इतना ही नहीं संजय ने यह भी लिखा है कि रणजीत 2002 में क्या थे और हरदा की वजह से कहां तक पहुंचे।

संजय ने अपनी पोस्ट में लिखा है “हद हो गयी नेता जी आप इतने निचले स्तर तक गिर जायेंगें ये हमने कभी सोचा भी ना था। एक ऐसे नेता के लिए आप मानसिक_संतुलन बिगड़ने की बात कह रहे हो। जिसने अपनी जिंदगी बाल्यकाल से  समाजसेवा व जनसमस्याओं के लिए संघर्ष में गुजार दी और इस लंबे राजनीतिक सफर में व समाजसेवा में आप जैसे कई नेताओं को पनपा दिया । 2002 दो से पहले आपका वजूद क्या था और आप क्या थे। ये जगजाहिर है। जिस व्यक्ति ने आपको ताकत सौपी और आप पर भरोसा कर अपनी जिंदगी का सब इन्वेस्टमेंट आपके ऊपर कर दिया । उसका आप अच्छा सिला दे रहे है। उस हरीश_रावत को घर बैठने की सलाह दे रहे हो जिसने आपको राजनैतिक रूप व आर्थिक रूप से इतना मजबूत कर दिया कि आपका गरूर आज छलकने लगा है याद रखना समय बहुत बलवान होता है।  हरीश रावत जी का मानसिक संतुलन तो एकदम ठीक है पर आपकी बयानबाजी से लगता है कि आपका मानसिक संतुलन जरूर बिगड़ गया है। पार्टी के लिए उनकी सक्रियता को देखकर तो लग रहा है वो कइयों का मानसिक संतुलन बिगाड़ देंगें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button